'IBC24 नारी रत्न सम्मान' आज, इन महिलाओं ने अथक प्रयास से हासिल किया बेहतर मुकाम, अब राज्यपाल के हाथों होंगी सम्मानित |

‘IBC24 नारी रत्न सम्मान’ आज, इन महिलाओं ने अथक प्रयास से हासिल किया बेहतर मुकाम, अब राज्यपाल के हाथों होंगी सम्मानित

IBC24 नारी रत्न सम्मान' आज, इन महिलाओं ने अथक प्रयास से हासिल किया बेहतर मुकाम, अब राज्यपाल के हाथों होंगी सम्मानित

Edited By: , March 24, 2022 / 11:32 AM IST

रायपुर। nari ratan samman 2022: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के सबसे पसंदीदा चैनल IBC24 ने अपना सामाजिक और जनसरोकार निभाते हुए ‘IBC24 नारी रत्न सम्मान 2022’ का खास आयोजन किया है, आज  न्यायधानी बिलासपुर में होने वाले इस आयोजन में अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली 13 महिलाओं का सम्मान किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उईके शिरकत करेंगी और वे अपने हाथों से महिलाओं को सम्मानित करेंगी।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के छात्रों ने यूपीएससी की मुख्य परीक्षा में लहराया परचम, 8 छात्र इंटरव्यू के लिए चयनित, सीएम भूपेश ने दी बधाई

nari ratan samman 2022

IBC24 नारी रत्न सम्मान 2022 के भव्य आयोजन का सीधा प्रसारण IBC24 न्यूज चैनल पर शाम 4 बजे से किया जाएगा। नारी रत्न सम्मान पाने वाली महिलाओं में जिन हस्तियों का नाम शामिल है वे इस प्रकार हैं।

1. खेल प्रतिभाओँ और महिलाओं के सपनों को पंख लगाने वाली…वंदना उईके को प्रदान किया जाएगा IBC24 नारी रत्न सम्मान।

2. डॉ इंदु का संकल्प है ग्रामीण परिवेश के बच्चों को उच्च शिक्षा से जोड़ना, उन्हें रोजगार के लिए प्रेरित करना और प्लेसमेंट दिलाना…बच्चों को क्वालिटी ऐजुकेशन और रोजगारपरक शिक्षा के लिए सतत योगदान के लिए उन्हें IBC24 नारी रत्न सम्मान प्रदान किया जाएगा।

3.पेस्टीसाइड-फर्टिलाइजर को छोड़ जैविक खेती की तरफ समाज का ध्यान खींचने वाली…गौसेवा और पर्यावरण-स्वास्थ के प्रति चेतनाशीलता लाने वाली..डॉ प्रियंका महासेठ को मिलेगा IBC24 नारी रत्न सम्मान।

4. कोविड काल की विषम परिस्थितियों में डॉ पलक ने गर्भावस्था के दौरान भी अपने टीम के साथ मिलकर निस्वार्थ भाव से लोगों की मदद की.. पर्यावरण सरंक्षण और नारी सशक्तिकरण मुहिम की मिसाल डॉ पलक जायसवाल को उनकी सकारात्मक सोच के लिए IBC24 नारी रत्न सम्मान से नवाजा जाएगा।

5.शीलू साहू ने बेबाकी से जनसरोकार से जुड़े मुद्दों को उठाकर अपनी विश्वसनीय पहचान बनाई है…लोगों की मदद के लिए हर पल तैयार रहने वाली शीलू साहू को आईबीसी24 नारी रत्न सम्मान से नवाजा जाएगा।

6.अपने हर कदम से महिला को सशक्त बनाने वाली…IPS पारुल माथुर को प्रदान किया जाएगा IBC24 नारी रत्न सम्मान।

7.हिंदी साहित्य के विशाल सागर में अपने शोध के जरिए योगदान देने वाली डॉ शैली ओझा को दिया जाएगा IBC24 नारी रत्न सम्मान।

8.महिला सुरक्षा, स्वास्थ्य और सामाजिक दायित्वों को अपना लक्ष्य मानकर सेवाएं देने वाली डॉ उज्जवला कराडे को IBC24 नारी रत्न सम्मान देकर किया जाएगा सम्मानित।

9.डॉ सुषमा ग्रामीण युवा प्रतिभाओँ को निखारने और बुजुर्गों के लिए सुरक्षित माहौल बनाने की दिशा में भी अथक प्रयास कर रही हैं…डॉ सुषमा का एक ही सपना है सबल महिला..प्रबल छत्तीसगढ़…उनके नेक जज्बे को सलाम करते हुए…उन्हें IBC24 नारी रत्न सम्मान प्रदान किया जाएगा।

10.अपनी कमजोरियों को मिलकर कैसे ताकत बनाया जाए…ये सिखाने और कर दिखाने वाली कुमारी विजयारानी कृष्णमूर्ति को… IBC24 नारी रत्न सम्मान से नवाजेगा IBC24।

11.संस्था सहयोग फाउंडेशन के जरिए किरण सिंह प्रदेश के महिलाओं को सशक्त, स्वावलंबी बना रही है.. इनके अथक प्रयास से आज हजारों महिलाएं अगरबत्ती निर्माण, मेहंदी, पार्लर और रंगोली का प्रशिक्षण लेकर स्वरोजगार से जुड़ी हैं..समाज सेवा और नारी सशक्तिकरण की सशक्त किरदार बन चुकी किरण सिंह को IBC24 नारी रत्न सम्मान से नवाजा जाएगा।

12.शोभा का मानना है…क्षमता हर महिला में है…जरूरत है तो बस अपने सपने को पूरा करने की ठान लेने की…आज के दौर की सफल करियर वूमेन, एन्टोरप्रेन्योर और कईयों के लिए मोटिवेशन…शोभा पाठक को IBC24 नारी रत्न सम्मान प्रदान किया जाएगा।

13.गावों में ही सेनेटरी पेड बनाने और उपयोग करने की सीख दी है…मोनिका के इस जज्बे को पीएम नरेन्द्र मोदी ने उन्हें 2018 में सम्मानित भी किया है…मजबूत हौसले और सतत सक्रियता की मिसाल…रायगढ़ की मोनिका को IBC24 नारी रत्न सम्मान से नवाजा जाएगा।

 

#HarGharTiranga