In Lakhimpur, politics heats up in the matter of giving 50-50 lakh

लखीमपुर में मृतक किसानों को 50-50 लाख का मुआवजा देने के मामले में गरमाई सियासत, पूर्व सीएम रमन सिंह ने कही ये बात

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कही ये बात! In Lakhimpur, politics heats up in the matter of giving 50-50 lakh compensation to the deceased farmers.

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : October 7, 2021/11:37 pm IST

रायपुर: यूपी के लखीमपुर में मृतक किसानों के परिजनों को छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से 50-50 लाख मुआवजा दिए जाने के मामले में सियासत शुरू हो गई है। विपक्ष ने मांग की है कि बस्तर के सिलगेर गोलीकांड में मारे गए आदिवासी और भूख-कुपोषण से पंडो आदिवासियों की मौत के मामलों में भी परिजन को 50-50 लाख का मुआवजा दिया जाए। साथ ही पिछले ढाई साल में छत्तीसगढ़ में सभी मृतकों के परिजन को 50-50 लाख का मुआवजा दिया जाए।

Read More: अपनों के निशाने पर शिक्षा मंत्री! छत्तीसगढ़ कांग्रेस में नए विवाद से कौन उठा रहा लाभ, किसे हो रहा नुकसान?

भाजपा ने सवाल किया कि क्या दूसरे प्रदेशों में किसान की भी मौत पर प्रदेश सरकार इतना ही मुआवजा देगी? जिस पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि लखीमपुर की घटना को किसी अन्य घटना से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। केंद्रीय राज्य मंत्री के बेटे ने अन्नदाताओं को कुचला है।

Read More: मां ने पैसे लेकर अपने बॉयफ्रेंड से लुटवा दी बेटी की इज्जत, भाई ने भी दिया साथ, पति को भी बेच दिया 80000 में

साथ ही उन्होंने रमन सिंह पर सवाल उठाते हुए कहा कि रमन सिंह कभी सिलगेर या नक्सल घटना के बाद पीड़ितों से मिलने नहीं गए। जबकि हमारे कांग्रेस के जनप्रतिनिधि सिलेगर गए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले पर भाजपा केवल राजनीति करना चाहती है। वहीं छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि रमन सिंह के 15 साल के कार्यकाल में 15000 किसानों ने आत्महत्या की है, उन्हें उनकी सरकार ने कितना मुआवजा दिया है?

Read More: 8 से 11 अक्टूबर तक बंद रहेगा ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल, किया जाएगा मेंटेनेंस