Now it is easier to go to Maharashtra

Pakhanjur news: अब महाराष्ट्र जाना और भी आसान, आजादी के बाद पहली बार भूपेश सरकार ने पूरा किया ग्रामीणों का ये सपना

अब महाराष्ट्र जाना और भी आसान, आजादी के बाद पहली बार भूपेश सरकार ने पूरा किया ग्रामीणों का ये सपना Now it is easier to go to Maharashtra

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2023 / 12:04 PM IST, Published Date : March 20, 2023/12:03 pm IST

पखांजुर। मुख्यालय से महाराष्ट्र जाने के लिए 3 सड़क मार्ग है, जिसमें पखांजुर से छोटेबेठिया होते हुए ताराबेली से महाराष्ट्र सीमा तक जो सड़क घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र व बहुत ही जर्जर थी। जिसमें बड़ी गाड़ी तो दूर की बात बाइक चलाने को भी दिक्कत होता था। इस कारण कई गांव के लोग 100 से 125 किलोमीटर घूम कर पखांजुर होते हुए महाराष्ट्र जाते थे।

Read more: अंतिम संस्कार को लेकर विवाद.. मौत के बाद महिला की लाश को नसीब नहीं हुई दो गज जमीन, जानिए वजह 

क्षेत्र के निवासियों का महाराष्ट्र में आना जाना आज बहुत ही आसान हो गया, जब से अंदुरनी क्षेत्र में पुलिस थाना व BSF कैम्प बिठाया गया। इन्ही के माध्यम से आज जिस सड़क पर लोग चल नहीं पाते थे, नक्सलियो का आतंक रहता था और शाम ढलते ही लोग बाहर निकलना बंद हो जाता था, पूरा इलाका सुनसान हो जाता था। दिन को भी लोग निकलने में डरते थे, आज लोग चमचमाती सड़क पर निडर होकर निकलते हैं।

Read more: इस हाल में मिली 4 महिला और एक पुरुष की लाश, स्थिति देखकर दंग रह गए ग्रामीण 

गाड़िया दौर रही है क्षेत्र के लोगों को बहुत ही कम दूरी व कम समय में महाराष्ट्र अपनी गणतब्य स्थान पहुंच जाना होता है। आजादी के बाद पहली बार छोटेबेठिया से ताराबेली सड़क का निर्माण हुआ। वो भी विगत कुछ सालों में, जिसका श्रेय जिले के पुलिस प्रशासन, BSF व प्रदेश के भूपेश बघेल सरकार को जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें