एक्शन में सरकार! दत्तक ग्रहण केंद्र में मासूम को बेरहमी से पीटने वाली महिला सीमा द्विवेदी गिरफ्तार, जिला कार्यक्रम अधिकारी सस्पेंड |

एक्शन में सरकार! दत्तक ग्रहण केंद्र में मासूम को बेरहमी से पीटने वाली महिला सीमा द्विवेदी गिरफ्तार, जिला कार्यक्रम अधिकारी सस्पेंड

kanker adoption center woman beat up child: राज्य सरकार ने की बड़ी कार्रवाई करते हुए तत्कालीन जिला कार्यक्रम अधिकारी कांकेर चंद्रशेखर मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है वहीं कांकेर कलेक्टर ने दत्तक एजेंसी को निलंबित किया दिया है और आरोपी समन्वयक सीमा द्विवेदी को पुलिस ने हिरासत में ​ले लिया है।

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2023 / 05:26 PM IST, Published Date : June 5, 2023/5:25 pm IST

kanker adoption center woman beat up child: कांकेर। कांकेर के शिवनगर के दत्तक ग्रहण केंद्र में एक मासूम बच्ची से बेरहमी से मारपीट करने वाली महिला सीमा द्विवेदी गिरफ्तार कर ली गई है। सीमा द्विवेदी संस्था की समन्वयक हैं। मासूम से मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था। इस खबर को आईबीसी24 में दिखाए जाने के बाद महिला पर बड़ी कार्रवाई की गई है। राज्य सरकार ने की बड़ी कार्रवाई करते हुए तत्कालीन जिला कार्यक्रम अधिकारी कांकेर चंद्रशेखर मिश्रा को सस्पेंड कर दिया है वहीं कांकेर कलेक्टर ने दत्तक एजेंसी को निलंबित किया दिया है और आरोपी समन्वयक सीमा द्विवेदी को पुलिस ने हिरासत में ​ले लिया है। चंद्रशेखर मिश्रा पर शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा है।

बता दें कि कांकेर का ये वीडियो शिवनगर के दत्तक ग्रहण केंद्र का है, और ये बेरहम महिला वहां की प्रोग्राम मैनेजर सीमा द्विवेदी है। मां-बाप के ठुकराए जाने के बाद जिन्हें बच्चों को पालने की जिम्मेदारी दी जाती है। वही लोग जब हैवान बन जाते हैं तो सिस्टम पर सवाल उठना जायज है। इस वीडियो में महिला पहले एक बच्चे की पिटाई करती है, और फिर दूसरी बच्ची की भी पिटाई करने लगती है। सीमा द्विवेदी ने बच्ची को पहले हाथ से मारा फिर बाल पकड़कर जमीन पर पटक दिया। जमीन पर गिरी बच्ची को दोबारा खड़ा किया और फिर बांह पकड़कर पलंग पर पटक दिया। बच्ची चीखती चिल्लाती है, रोने लगती है लेकिन मैनेजर को तरस आना तो दूर, उसकी और पिटाई करने लगती है।

kanker adoption center woman beat up child इतना ही नहीं दो आया वहां से गुजरती हैं, लेकिन किसी की हिम्मत नहीं होती कि बच्चों के साथ हो रही बर्बरता को रोक सकें। जब ये सब हो रहा था, उसी बीच एक दूसरी बच्ची वहां पहुंच गई तो मैनेजर महिला उसे पास बुलाकर सवाल जवाब करने लगती है। फिर बाल पकड़कर उसकी भी पिटाई शुरू कर देती है। बच्ची गिरती है तो उसे उठाकर पलंग पर लेटा कर पीटती है। इसके बाद भी मैनेजर का गुस्सा शांत नहीं होता है तो वह दोनों से गाली-गलौज करने लगती है।

यहां काम करने वालों ने दबी जुबान में बताया, यह दृश्य दत्तक ग्रहण केंद्र में आम है। बच्चे डरे सहमे रहते हैं। किसी कर्मचारी ने विरोध किया तो उसे बिना किसी कारण काम से हटा दिया गया है। निकाले गए सभी कर्मचारियों की सूची बनाकर जांच की जाए तो दत्तक ग्रहण के अंदर चल रही यातना का पूरा सच सामने आ जाएगा।

read more: बृजभूषण सिंह के खिलाफ आंदोलन से पीछे हटीं साक्षी मलिक? रेसलर ने ट्वीट कर कह दी ये बड़ी बात

read more: छत्तीसगढ़ में फिल्म दृश्यम जैसी घटना, न्यूज एंकर की हत्या कर दफनाया गया शव! पुलिस ने शुरू की खुदाई

read more;  बृजभूषण सिंह के खिलाफ आंदोलन से पीछे हटीं साक्षी मलिक? रेसलर ने ट्वीट कर कह दी ये बड़ी बात 

 
Flowers