Naxalites targeted the mobile tower and set fire to the control unit

Kondagaon news: नक्सलियों ने बनाया मोबाइल टावर को निशाना, कंट्रोल यूनिट में आग लगाकर दी ये बड़ी चेतावनी

नक्सलियों ने बनाया मोबाइल टावर को निशाना, कंट्रोल यूनिट में आग लगाकर दी ये बड़ी चेतावनी Naxalites targeted the mobile tower and set fire to the control unit

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 12:28 PM IST, Published Date : March 30, 2023/12:26 pm IST

Naxalites targeted the mobile tower and set fire to the control unit: कोंडागांव। जिले में पहली बार नक्सलियों ने मोबाइल टावर को निशाना बनाते हुए कंट्रोल यूनिट में आगजनी की घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने इस घटना को बयानार से 5 किमी दूर चेरंग गांव स्थित मोबाइल टावर में 29 मार्च की देर रात अंजाम दिया है। मोबाइल टावर में आगजनी से पूरे क्षेत्र में मोबाइल ब्लैक आउट हो चुका है। घटना के बाद क्षेत्र में सुरक्षा जवान रेड अलर्ट पर तैनात किए गए हैं।

Read more: सरपंच और सचिव पर भ्रष्टाचार का आरोप, कोरोना काल के दौरान इस काम के लिए डकारे हजारों रुपये 

लंबे समय से नक्सल क्षेत्र में शांत चल रहा चल रहे कोण्डागांव जिला में नक्सलियों ने एक के बाद एक घटनाओ को अंजाम देना शुरू किया है। ताजा घटना 29 मार्च की देर रात बयानार थाना क्षेत्र के चेरंग गांव में अंजाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि लगभग दर्जनभर संख्या में नक्सली चेरंग गांव पहुंचे और यहां स्थित जिओ मोबाइल टावर के कंट्रोल यूनिट में आग लगा दिया। जिओ मोबाइल टावर के कंट्रोल यूनिट में आग लगाए जाने से चेरंग, बयानार समेत आसपास के सभी गांव में मोबाइल ब्लैकआउट की समस्या उत्पन्न हो गई है। घटना के बाद क्षेत्र में रेड अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षा जवानों की गस्त कार्रवाई तेज कर दी गई है।

Read more: रात के अंधेरे में नदी किनारे ऐसा काम कर रहे थे बदमाश, अब खाएंगे जेल की हवा 

लंबे समय से कोण्डागांव जिला नक्सल मामलों में शांत चल रहा है, लेकिन अचानक हाल ही में हुए नक्सल घटनाओं के चलते कोण्डागांव जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस विभाग के अनुसार विकास कार्यों के तहत कोण्डागांव के नक्सल क्षेत्र में चल रहे विकास कार्य नक्सलियों के निशाने पर रहते हैं। इसके चलते विकास कार्यों में लगे निर्माण कार्यों की सुरक्षा, सुरक्षा जवानों की पहली प्राथमिकता है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बयानार, मर्दापाल, कुएंमारी, उड़ंदाबेड़ा थाना क्षेत्र के निर्माण कार्यों को सुरक्षा जवानों के निगरानी में ही करवाया जा रहा है।

Read more: धू-धूकर जली 20 बीघा गेहूं की फसल, किसानों को हुआ लाखों का नुकसान 

बयानार एरिया कमेटी ने बैनर लगाते हुए घटना की ली जिम्मेदारी, गौतम अडानी को गिरफ्तार करने का किया मांग कोण्डागांव जिला के बयानार थाना क्षेत्र अंतर्गत चेरंग गांव में 29 मार्च की देर रात मोबाइल टावर में हुए आगजनी की घटना का नक्सली संगठन बयानार एरिया कमेटी ने जिम्मेदारी लिया है। घटनास्थल से कुछ दूर बयानार एरिया कमेटी ने बैनर पोस्टर लगाते हुए गौतम अडानी को देशद्रोही धोखेबाज बताया है। और गौतम अडानी की गिरफ्तारी का मांग किया है। IBC24 से अन्जय यादव की  रिपोर्ट

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers