पवन खेड़ा को विमान से उतारना कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन को बाधित करने की कोशिश : बघेल |

पवन खेड़ा को विमान से उतारना कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन को बाधित करने की कोशिश : बघेल

पवन खेड़ा को विमान से उतारना कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन को बाधित करने की कोशिश : बघेल

:   Modified Date:  February 23, 2023 / 03:39 PM IST, Published Date : February 23, 2023/3:39 pm IST

रायपुर, 23 फरवरी (भाषा) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली में विमान से उतारकर हिरासत में लिए जाने को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि यह रायपुर में होने वाले पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन को बाधित करने की कोशिश है।

रायपुर में संवाददाताओं से बातचीत में बघेल ने कहा कि खेड़ा अपराधी नहीं हैं और उन्होंने ऐसा कोई बड़ा अपराध नहीं किया है कि उन्हें इस तरह से उतारा गया।

मुख्यमंत्री ने कहा, ”भाजपा के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार हमें परेशान करने की कोशिश कर रही है ताकि राष्ट्रीय अधिवेशन सफलतापूर्वक आयोजित नहीं किया जा सके।”

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा नीत केन्द्र सरकार अधिवेशन के आयोजन को असफल करने के लिए हमारे कार्यकर्ताओं, पार्टी पदाधिकारियों के घरों पर छापे मार रही है। इतना ही नहीं, हमारे जो मेहमान और प्रवक्ता आ रहे हैं उनको रोका जा रहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पवन खेड़ा जी कोई अपराधी नहीं हैं, जाने-माने व्यक्ति हैं, रोज मीडिया में आते हैं। लेकिन उनको विमान से उतारे जाने का मतलब है कि भारतीय जनता पार्टी इस महाधिवेशन से बहुत ज्यादा डरी हुई है और किसी तरह इसे असफल करना चाहती है।”

बघेल ने कहा, ”लेकिन मैं कहना चाहूंगा कांग्रेस के कार्यकर्ता, आयोजन समिति के सभी साथी मजबूती से डटे हुए हैं और देश भर के कार्यकर्ताओं के संदेश आ रहे हैं, सभी यही कह रहे हैं कि महाधिवेशन सफल होगा।’’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पिता पर खेड़ा की टिप्पणी के संबंध में सवाल करने पर बघेल ने कहा, ”यह इतना बड़ा अपराध नहीं है कि आप प्लेन से उतार लें। इसकी शुरुआत भाजपा ने की है। सोनिया जी के बारे में क्या-क्या कहा। राहुल जी के बारे में क्या-क्या नहीं कहा। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बारे में क्या-क्या नहीं कहा। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह तो मुझे कुत्ता, बिल्ली, चूहा पता नहीं क्या—क्या बोले। राक्षस कहा, लेकिन हमने तो कोई कार्यवाही नहीं की।”

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘शुरुआत उन्होंने की है। लेकिन अगर आप सूरज की तरफ थूकेंगे तो थूक चेहरे पर ही गिरेगा। उसके लिए तैयार रहना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह कार्रवाई आप पहले या बाद में कर सकते थे। लेकिन अभी करने का मतलब है कि आप अधिवेशन को असफल करने लिए यह सारा कवायद और षड्यंत्र कर रहे हैं। और यह निम्न स्तर का है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, ”हम अंग्रेजों से नहीं डरे तो इनसे क्या डरेंगे। हमारे पूर्वज अंग्रेजों से लड़े, जेल गए उसके बाद आजादी दिलाई है।”

कांग्रेस का तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक राज्योत्सव स्थल नवा रायपुर में होगा।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन में भाग लेने के लिए रायपुर आ रहे पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा को बृहस्पतिवार को दिल्ली में रायपुर आने वाले विमान से नीचे उतार दिया गया और बाद में पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया।

भाषा संजीव अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers