Milk union committee increased the price of milk now all milk products will

दूध संघ समिति ने बढ़ाए दूध के दाम, अब इतने रुपये में खरीदा और बेंचे जाएंगे दूध के सारे उत्पाद

Milk union committee increased the price of milk now all milk products will दूध संघ समिति ने बढ़ाए दूध के दाम, अब इतने रुपये में खरीदा और बेंचे जाएंगे

Edited By: , October 2, 2022 / 11:26 AM IST

मनेंद्रगढ़- देश में बढ़ती महंगाई ने सबका जीना मोहाल कर रखा है। आए दिन डीजल पेट्रोल की कीमतें बढ़ती है। वस्तुओं का दाम बढ़ता जा रहा है। लेकिन कोई उपाय समझ नहीं आ रहा है। भारत सरकार ने हाल ही में दूध से जड़े सभी उपक्रमों में जीएसटी लगाई थी। जिसकी वजह से कई बड़े डेयरी उत्पाद अपने प्रोडक्ट के दामों में वृद्धि किए थे। अब हाल ही में लोकल डेयरी फॉर्मों ने भी अब दाम बढ़ा दिए हैं। जिसको लेकर अब आम जनता के मन में संतोष का भाव है। क्योंकि एक ही रेट में दूध बेंच कर महंगे रेट में अन्य उत्पाद खरीदना महंगा पड़ता था।

Read More: तेजी से बढ़ रहा इस साउथ एक्टर का क्रेज, हर वर्ग में मिल जाएंगे आपको इनके फैंस… 

मामला छत्तीसगढ़ के मनेंद्रगढ़ का जहां दूध विक्रेता डेयरी के पुरानी खरीदी रेट से परेशान हो कर हड़ताल पर उतर आए थे। लेकिन अब मामला कंट्रोल में है। डेयरी संघ ने दूध के दामों में 10 रुपये का इजापा किया है। जिसके बाद में दूध जुड़े सभी उत्पादों के रेट में बढ़ोत्तरी की गई है। पशुपालकों का कहना था कि जब देश में महंगाई बढ़ रही है तो फिर दूध का सालों वही रेट क्यूं? हमारा बहोत सारा काम दूध के बेचने से निकलता है। लेकिन महंगाई होने का कारण हम कोई भी काम सुचारु रुप से नहीं कर पाते हैं। समित का कहना का है कि हम पशुपालको की बात से पूरी तरह से सहमत हैं। डेयरी समिति की बात सुन कर पशुपालकों ने प्रस्तावित हड़ताल वापस ली है।

Read More: यूजर्स को मिलने लगा 5G सिग्नल! स्क्रीन पर भी दिखा ‘5G’! इस तरह बदलें नेटवर्क सेटिंग्स