Deputy CM Vijay Sharma targeted Naveen Patnaik

DY CM Vijay Sharma Statement : ‘पुराने बाबू ने 25 साल तक राज किया, लेकिन काम कुछ नहीं किया’, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नवीन पटनायक पर साधा निशाना

DY CM Vijay Sharma Statement : पांचवे चरण के मतदान के बीच छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  May 20, 2024 / 11:51 AM IST, Published Date : May 20, 2024/11:51 am IST

रायपुर : DY CM Vijay Sharma Statement : आज लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का मतदान है। अब तक लोकसभा चुनाव के चार चरण के मतदान पूरे हो चुके हैं। वहीं आज 20 मई को पांचवें चरण का मतदान है। इस चरण में आठ राज्यों के 49 लोकसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। पांचवें दौर में जिन सीटों पर मतदान है, उनमें उत्तर प्रदेश की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की सात, बिहार और ओडिशा की पांच-पांच सीटें शामिल हैं। इसके अलावा, झारखंड की तीन, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की एक-एक सीट पर भी इसी चरण में मतदान होना है।

यह भी पढ़ें : MLA Rickesh Sen Representative: किसी का बाप…तो किसी का भाई…महादेव सट्टा के आरोपियों के रिश्तेदारों के हिमायती बने MLA रिकेश सेन, बनाया अपना प्रतिनिधि

नवीन पटनायक ने नहीं किया कोई काम

DY CM Vijay Sharma Statement :  पांचवे चरण के मतदान के बीच छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि, मई प्रचार के लिए ओडिशा गया था। इस दौरान ओडिशा में बदलाव की लहर देखने को मिली। सीएम नवीन पटनायक पर निशाना साधते हुए डिप्टी सीएम शर्मा ने कहा कि, ओडिशा में 25 साल अटक पुराने बाबू ने राज किया, लेकिन कोई काम नहीं किया। प्रदेश के लोगों को केवल केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ मिला है। राज्य की पटनायक सरकार ने जनता के लिए अपनी तरफ से कुछ नहीं किया है और जनता में इसी बात का भारी आक्रोश है। इसीलिए जनता इस बार ओडिशा में कमल फूल की सरकार बनाने वाली है।

यह भी पढ़ें : Police-Naxalite Encounter : पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, एक जवान गंभीर रूप से घायल, एसपी ने की पुष्टि 

पांच लोकसभा और 35 विधानसभा सीटों पर हो रहा मतदान

DY CM Vijay Sharma Statement :  ओडिशा में पांच संसदीय सीटों सहित 35 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव हो रहें हैं। दूसरे चरण में वोट डालने के लिए राज्य में 9169 मतदान केंद्रों पर तैयार किए गए हैं। प्रदेश में सोमवार को होने वाले लोकसभा के पांचवें और विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए चुनाव आयोग ने लगभग 33 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं।

दूसरे चरण में राज्य में 9,169 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। इस चरण में कुल 79 लाख 69 हजार 887 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 1,041 बूथ महिला मतदान कर्मचारियों के द्वारा संचालित किए जाएंगे। 25 बूथ पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों द्वारा संचालित किया जाएगा। इस बार 1541 मॉडल बूथ बनाए गए हैं। हालांकि इस चरण में 20 फीसदी संवेदनशील बूथ हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp