सद्भावना दिवस पर राहुल गांधी ने की छत्तीसगढ़ सरकार की सराहना, सामाजिक न्याय और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध बताया |

सद्भावना दिवस पर राहुल गांधी ने की छत्तीसगढ़ सरकार की सराहना, सामाजिक न्याय और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध बताया

26 लाख से अधिक किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत एक और किस्त जारी करने पर सरकार को सराहा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : August 20, 2022/2:36 pm IST

rahul gandhi praise to chhattisgarh government: नई दिल्ली, 20 अगस्त 2022-कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी जी की जयंती पर छत्तीसगढ़ सरकार की लोकहितकारी योजनाओं को लेकर सराहना की है। उन्होंने पत्र लिख कर कहा कि हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की वास्तव में समावेशी समाज के लिए अपनी महत्वाकांक्षी दृष्टि को साकार करने की दिशा में अथक प्रयास करने के लिए सराहना करना चाहता हूं।

राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, नरवा गढ़वा धुरवा बारी योजना जैसी योजनाएं सामाजिक न्याय और कल्याण के लिए छत्तीसगढ़ सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाती हैं। छोटे किसान हों, दलित हों, आदिवासी हों, ओबीसी हों या महिलाएं, समाज के हर वर्ग को हमारे जन-समर्थक एजेंडे से फायदा हुआ है।

read more:  अगर हारे विधानसभा चुनाव तो क्या लेंगे राजनीति से सन्यास? पीसीसी चीफ ने भाजपा नेताओं से पूछा सवाल

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का मानना ​​​​है कि एक समाज को तभी बदला जा सकता है जब वह अपने सबसे कमजोर सदस्यों को सशक्त बनाए। उन्होंने कहा कि मुझे यह जानकर खुशी हुई कि राजीव जी की जयंती पर 26 लाख से अधिक किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत एक और किस्त जारी की जा रही है। यह योजना हमारे ग्रामीण इलाकों में संसाधनों को कुशलतापूर्वक स्थानांतरित करने के माध्यम से हमारे गांवों को बदलने के उनके दृष्टिकोण पर खरी उतरती है।

राजीव गांधी न्याय योजना कोविड महामारी के दौरान विशेष रूप से फायदेमंद रही है क्योंकि किसानों को अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। लोगों के हाथों में सीधे पैसा डालने की यह प्रतिबद्धता एक गेम चेंजर रही है और प्रशंसा के पात्र है।

read more:  ‘भाभी जी की ताजपोशी की तैयारी’, सीएम हेमंत सोरेन की छुट्टी तय! इस वजह से प्रदेश में मचा है सियासी बवाल