Our salary should also increase! After the government employees

हमारा भी बढ़ना चाहिए वेतन! सरकारी कर्मचारियों के बाद अब सरपंचों ने खोला मोर्चा, जानिए क्या है उनकी 11 सूत्रीय मांगे

हमारा भी बढ़ना चाहिए वेतन! सरकारी कर्मचारियों के बाद अब सरपंचों ने खोला मोर्चा : Our salary should also increase! After the government employees, now the sarpanches have opened the front

Edited By: , August 10, 2022 / 11:58 PM IST

रायपुर : हम और आप प्रदेश में कर्मचारी संगठनों की हड़ताल देख चुके हैं, सफाई कर्मियों और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन देख चुके हैं, और अब इतिहास में शायद ऐसा पहली बार हुआ है कि प्रदेश के सरपंचों ने एक दिवसीय प्रदर्शन किया।

दरअसल, छत्तीसगढ़ की ग्राम पंचायतों के मुखिया यानि सरपंचों नें अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर आज रायपुर में कुछ इस तरह प्रदर्शन किया। पूरे छत्तीसगढ़ से राजधानी रायपुर में पहुंचे इन सरपंचों की कई मांगें है, जैसे कि उन्हें हर महीने 20 हजार प्रतिमाह मानदेय मिले, और कार्यकाल खत्म होने के बाद 10 हजार रूपए प्रतिमाह पेंशन दी जाए।

सरपंचों का ये प्रदर्शन सरकार द्वारा नियत प्रदर्शन स्थल बूढातालाब में हुआ, जिसके बाद सरपंचों ने रैली भी निकाली। प्रदर्शनकारी सरपंचों का कहना था कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गई, तो वो उग्र आंदोलन करें और उनके असंतोष का असर साल 2023 में होने वाले चुनावों पर भी पड़ेगा।

और भी है बड़ी खबरें…