Politics intensified in the capital regarding the purchase of paddy

राजधानी में धान खरीदी को लेकर सियासत हुई तेज, कृषि मंत्री ने BJP पर साधा निशाना, कहा – केंद्र सरकार 1₹ देती…

Politics intensified in the capital regarding the purchase of paddy : कांग्रेस इस बार 71 कि नहीं 75 की सरकार बनाएगी

Edited By :   Modified Date:  February 10, 2023 / 05:09 PM IST, Published Date : February 10, 2023/5:08 pm IST

Politics intensified in the capital regarding the purchase of paddy: रायपुर :छत्तीसगढ़ में धान खरीदी और किसानों को भुगतान के मामले पर बयानबाजी लगातार जारी है। आज एक बार फिर से कृषि मंत्री रविंद्र चौबे का बयान सामने आया हैं उन्होंने कहा है कि केंद्र की सरकार धान खरीदी के लिए ₹1 नहीं देती केवल एमएसपी की घोषणा करती है। राज्य सरकार कर्ज लेकर धान खरीदती है जिसका ब्याज भी अदा करती है। उन्होंने कहा कि हम कस्टम मिलिंग कर चावल बेचते हैं जिससे हमें राशि प्राप्त होती है उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष इस मामले पर अपना ज्ञान सुधार ले भाजपा के पास किसानों को लेकर कोई जवाब नहीं है चुनाव के समय धान का दाम किसानों को ₹28 सौ मिलेगा इसलिए कांग्रेस इस बार 71 कि नहीं 75 की सरकार बनाएगी।

यह भी पढ़े : Indore Road Accident : डंपर के कुचलने से 3 लोगों की मौत। बाइक सवार पति-पत्नी और बच्ची की मौत

जानें क्या है पूरा मामला

बता दें कि हाल ही में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा था कि भूपेश बघेल केंद्र का चंदन घिसकर खुद को सुगंधीलाल साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस केंद्र सरकार के पैसों से वाहवाही लूटना बंद करे और आंकड़े जारी करे कि छत्तीसगढ़ के किसानों को केंद्र सरकार कितना पैसा दे रही है और कांग्रेस की भूपेश सरकार कितना पैसा दे रही है। छत्तीसगढ़ के किसानों का 61 लाख मैट्रिक टन चावल जो लगभग 90 से 95 लाख मैट्रिक टन धान होता है। उसे केंद्र की मोदी सरकार खरीद रही है। कांग्रेस आंकड़े जारी करने की चुनौती स्वीकार करे और बताए कि केंद्र ने चावल खरीद कर कितना रुपया दिया और इस वर्ष कितना देने वाली है।

यह भी पढ़े : Khargone Road Accident : Bus ने बाइक को मारी टक्कर। हादसे में बाइक सवार 4 युवकों की मौत

कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा ‘भाजपा की कथनी करनी में अंतर’

Politics intensified in the capital regarding the purchase of paddy: इस बयान के बाद छत्तसीगढ़ की राजधानी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद अरुण साव ने बयान पर सियासत गरमाई है। बता दें कि हाल ही में इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी जवाब देते हुए कहा कि ‘भाजपा की कथनी करनी में अंतर’ है। । छत्तीसगढ़ में सरकार में रहते भाजपा ने वायदा किया कि धान का 2100 रूपये समर्थन मूल्य देंगे, नहीं दिया। 5 साल तक 300 रूपये बोनस देंगे, 5 साल नही दिया। धान का एक-एक दाना खरीदेंगे, नहीं खरीदा। 2022 तक किसानों की आय दुगुनी करेंगे। 2022 बीत गया किसानों की आय बढ़ने के बजाये घट गई है ।