प्रेशर बम में विस्फोट, दो जवान और जेसीबी चालक घायल |

प्रेशर बम में विस्फोट, दो जवान और जेसीबी चालक घायल

प्रेशर बम में विस्फोट, दो जवान और जेसीबी चालक घायल

:   Modified Date:  April 10, 2024 / 03:59 PM IST, Published Date : April 10, 2024/3:59 pm IST

बीजापुर/दंतेवाड़ा, 10 अप्रैल (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर प्रेशर बम में विस्फोट होने से सुरक्षाबल के दो जवान और एक जेसीबी चालक घायल हो गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र के बीजापुर जिले में प्रेशर बम में विस्फोट होने से दो जवान घायल हो गए हैं तथा दंतेवाड़ा जिले में प्रेशर बम की चपेट में आकर जेसीबी चालक जख्मी हो गया है।

उन्होंने बताया कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र में इतावर गांव के जंगल में प्रेशर बम में विस्फोट होने से एसटीएफ के दो जवान शिवलाल मंडावी और मिथलेश मरकाम घायल हो गए हैं।

उन्होंने बताया कि गंगालूर थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों को गश्त पर रवाना किया गया था तथा जब यह दल आज सुबह पांच से छह बजे के मध्य इतावर गांव के करीब था तब जवानों का पैर नक्सलियों द्वारा लगाए प्रेशर बम के संपर्क में आ गया। उनके मुताबिक इससे बम में विस्फोट हो गया और दो जवान घायल हो गए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में दंतेवाड़ा जिले के जगरगुंडा थाना क्षेत्र में कमारगुड़ा और कोरमेटा गांव के मध्य निर्माणाधीन सड़क में प्रेशर बम में विस्फोट होने से जेसीबी का चालक घायल हो गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के बाद वहां तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 231 वीं बटालियन के जवान घायल जेसीबी चालक को घटनास्थल से ले गये और उन्होंने उसका प्राथमिक उपचार किया। उनके मुताबिक घायल चालक को बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल दंतेवाड़ा भेजा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

भाषा सं संजीव

राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)