सचिन पायलट का बयान, छत्तीसगढ़ में 8 फरवरी से राहुल गांधी की न्याय यात्रा, प्रतिशोध की भावना से काम कर रही भाजपा सरकार |

सचिन पायलट का बयान, छत्तीसगढ़ में 8 फरवरी से राहुल गांधी की न्याय यात्रा, प्रतिशोध की भावना से काम कर रही भाजपा सरकार

Rahul gandhi bharat jodo nyay yatra in chhattisgarh: सचिन पायलट झारसुगुड़ा एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से रायगढ़ पहुंचे। इस दौरान छत्तीसगढ़ की सीमा में कनकतुरा गांव में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत, उमेश पटेल, चंदन यादव ने उनका स्वागत किया।

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2024 / 06:53 PM IST, Published Date : February 2, 2024/6:51 pm IST

Rahul gandhi bharat jodo nyay yatra in chhattisgarh: रायगढ़। छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट शुक्रवार को रायगढ़ जिले के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लगातार आगे बढ़ रही है और यात्रा को अपार जन समर्थन मिल रहा है। इसी जनसैलाब को देखकर भाजपा और केंद्र सरकार भयभीत है। केंद्र सरकार और बीजेपी का नेतृत्व झारखंड और चंडीगढ़ में लोकतंत्र को त्राहि त्राहि कर रहा है। हमने मन बना लिया है कि चाहे कोई कितनी कोशिश कर ले केंद्र सरकार से हम आतंकित नहीं होंगे।

इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ में प्रस्तावित राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर संगठन की पदाधिकारी से चर्चा की। सचिन पायलट झारसुगुड़ा एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से रायगढ़ पहुंचे। इस दौरान छत्तीसगढ़ की सीमा में कनकतुरा गांव में पूर्व सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत, उमेश पटेल, चंदन यादव ने उनका स्वागत किया।

read more: MP CM Rise School: राम की तरह नाम वाले इस प्रिंसिपल ने फेयरवेल पार्टी में सुनाई अश्लील शायरी, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

छत्तीसगढ़ में 8 फरवरी को प्रस्तावित यात्रा

उन्होंने कहा कि राहुल जी की यात्रा छत्तीसगढ़ में 8 फरवरी को प्रस्तावित है। यात्रा कई दिनों तक छत्तीसगढ़ में रहेगी। इस दौरान महिला नौजवान श्रमिक, आदिवासी, दलितों अलग-अलग वर्गों से राहुल मुलाकात करेंगे और उन बातों को रेखांकित करेंगे जिन्हें आज दबाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि जनता आज अपनी आवाज उठाना चाहती है लेकिन केंद्र सरकार उसे दबाना चाह रही है। केंद्र सरकार पुलिस, प्रशासन और अलग-अलग एजेंसियों के माध्यम से विपक्ष और आम आदमियों की बातों को दबाना चाह रही है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा ऐतिहासिक होने जा रही है और इस न्याय यात्रा के माध्यम से समाज को देश को और कांग्रेस पार्टी को भी लाभ होगा। सचिन पायलट ने कहा कि हम आज तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे हैं। राहुल गांधी की यात्रा छत्तीसगढ़ में ऐतिहासिक होगी। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार बने चंद महीने ही हुए हैं लेकिन वादा खिलाफी शुरू हो गई है। हम न्याय यात्रा के जरिए भाजपा सरकार को आईना दिखाने का काम करेंगे। उनकी जवाबदेही तय करेंगे।

read more: Jabalpur: बोर्ड परीक्षाओं के पेपर लीक और नकल रोकने शिक्षा विभाग ने बनाया यह प्लान..

प्रतिशोध की भावना से काम कर रही सरकार

उन्होंने प्रदेश में ईडी,आईटी के छापे को लेकर कहा कि यह शुद्ध रूप से प्रतिशोध की भावना है। जीतने के बाद इंसान को नम्र होना चाहिए जनादेश का पालन करते हुए वादों को पूरा करना चाहिए लेकिन उनके मन में खीज है कि इतने वोट मिले कैसे। भाजपा कांग्रेस में ज्यादा वोटों का अंतर नहीं है। जीतने के बाद जिस तरह से कांग्रेस के नेताओं को पूर्व मंत्रियों को टारगेट किया जा रहा है अब तो एजेंसी की विश्वसनीयता तारतार हो गई है। उन्होंने कहा कि 96 पर्सेंट कार्रवाई विपक्ष पर ईडी और आइटी ने की है। झारखंड का घटनाक्रम सबने देखा है, एजेंसीज का किस तरह से दुरुपयोग हुआ है।

read more: शुक्रवार के दिन सूर्य की तरह चमकेगा इन 4 राशिवालों का भाग्य, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी धन वर्षा

उन्होंने कहा​ कि बीजेपी के लोग चुनावी मैदान में चर्चा कर वोट मांगने में कामयाब नहीं हैं। इसलिए जज्बाती मुद्दे उठा रहे हैं। इनका मोटो एजेंसीज का दुरुपयोग कर विपक्ष को दबाना है। लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं। हम लड़ेंगे हम कोर्ट में भी लड़ेंगे। जनता अंत में निर्णय करेगी कौन सही कौन गलत है। राहुल गांधी निडर व्यक्ति है संकल्प कर लिया है तो पूरा करेंगे। कोई कितना दबाव डाल दे ना तो राहुल पीछे हटने वाले हैं न कांग्रेस हटने वाली है। लोकसभा चुनाव में गठबंधन मजबूत है, नीतीश कुमार ने पाला जरूर बदल लिया है लेकिन ये पहली बार नहीं हुआ है। पूरा अलायन्स एक है।