Rahul Gandhi expressed grief over Naxal incident

Rahul Gandhi On Naxal Attack : राहुल गांधी ने नक्सल घटना पर व्यक्त किया शोक, शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

Rahul Gandhi On Naxal Attack : राहुल गांधी ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है।

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2024 / 10:35 PM IST, Published Date : January 30, 2024/10:35 pm IST

रायपुर: Rahul Gandhi On Naxal Attack : छत्तीसगढ़ के बीजापुर-सुकमा सीमा पर जोनागुड़ा और अलीगुड़ा के पास टेकलगुड़ा में नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में घायल जवानों से मुलाकात करने छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय बालाजी अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के गृहमंत्री विजय शर्मा और वन मंत्री केदार कश्यप भी मौजूद रहे। सीएम साय ने नारायणा हॉस्पिटल पहुंचकर भी वहां भर्ती किए गए जवानों से मुलाकात की और उनका हाल चाल जाना। इस दौरान सीएम ने बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि नक्सलवाद को खत्म करके रहेंगे।

यह भी पढ़ें : CM Sai Meet Injured Soldiers: घायल जवानों से मुलाकात करने पहुंचे सीएम विष्णुदेव साय, कहा – ‘नक्सलवाद को खत्म करके रहेंगे…’ 

राहुल गांधी ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

Rahul Gandhi On Naxal Attack : वहीं अब इस घटना पर कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी का बयान सामने आया है। राहुल गांधी ने घटना पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी है। राहुल गांधी ने घटना में घायल हुए जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की है।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि, छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए कायरतापूर्ण नक्सली हमले में हमारे 3 जवानों की शहादत और 14 जवानों के घायल होने का समाचार अत्यंत दुखद है। हिंसा समाज का शत्रु है और उग्रवाद की भारत में कोई जगह नहीं है। सभी शहीदों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और उनके शोकाकुल परिवारों को अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। सभी घायल जवानों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं।

यह भी पढ़ें : Raipur IG Meets Injured Soldiers: ‘500 से ज्यादा नक्सलियों ने चारों तरफ से घेरा था..’, रायपुर आईजी रतन लाल डांगी को जवानों ने सुनाई मुठभेड़ की आपबीती 

रायपुर आईजी रतन लाल डांगी ने की घायल जवानों से मुलाक़ात

Rahul Gandhi On Naxal Attack : इससे पहले घायल जवानों से रायपुर आईजी रतन लाल डांगी ने भी मुलाकात की। इस दौरान जवानों नें उन्हें मुठभेड़ की आपबीती सुनाई। जवानों ने बताया कि 500 से ज्यादा नक्सली ने चारों तरफ से घेरा था। जवानों की फायरिंग में कई नक्सली मारे गए। रायपुर आईजी रतन लाल डांगी ने जानकारी देते हुए बताया कि श्री नारायणा अस्पताल में भर्ती चार जवान में से एक जवान को गोली लगी है। बाकी तीन जवान को छर्रे लगे हैं।

बता दें कि इस मुठभेड़ में 6 नक्सली भी ढेर हुए हैं। IG पी सुंदर राज ने मामले की पुष्टि की है। सुकमा घायल सीआरपीएफ के घायल जवान वेंकटेश को 2 गोली लेफ्ट जांघ में लगी है। 1 स्पिकलर पेट में लगे है, जिससे स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घायल जवान राजेश पांचाल को सीधे हाथ में गोली आरपार हो गई। घायल जवान हरेंद्र सिंह को बाए घुटने में और बाय कंधे पर चोट लगी है। वहीं, इरफान के उल्टे हाथ की छोटी उंगली पर बुलेट इंजरी है। सभी की स्थिति के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। लेकिन, 48 से 72 घंटे बाद ही सभी की स्थिति के बारे में कुछ कहा जा सकता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp