Award On Vidyasagar Maharaj: दिवंगत जैनमुनि विद्यासागर को साय सरकार का सम्मान.. प्रदेश में होगी पुरस्कार की शुरुआत | Award On Vidyasagar Maharaj in chhattisgarh

Award On Vidyasagar Maharaj: दिवंगत जैनमुनि विद्यासागर को साय सरकार का सम्मान.. प्रदेश में होगी पुरस्कार की शुरुआत

Edited By :   Modified Date:  February 26, 2024 / 06:55 AM IST, Published Date : February 26, 2024/6:53 am IST

रायपुर: राष्ट्र संत शिरोमणि आचार्य विद्यासागर महाराज को आज राजधानी रायपुर के शहीद स्मारक में विनयांजलि दी गई। कार्यक्रम में संस्कृति मंत्री ने आचार्य विद्यासागर महाराज के नाम पर जल्द ही पुरस्कार की स्थापना, विद्यापीठ और आदर्श गौशाला निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध कराने की घोषणा की। कार्यक्रम का आयोजन सकल जैन समाज द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सांसद सुनील सोनी, विधायक राजेश मूणत और पुरेंद्र मिश्रा सहित सर्वसमाज प्रमुखों द्वारा आचार्य श्री को विनयांजलि दी गई।

Mainpat Mahotsav 2024: मैनपाट में शिमला-मनाली की तर्ज पर बनेगा मॉल रोड, पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की बड़ी घोषणा 

संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते कहा कि आचार्य विद्यासागर महाराज द्वारा सदैव ही आत्म कल्याण एवं जनकल्याण का संदेश दिया गया। वह ऐसे संत थे जिन्होंने अपने धर्मचर्या हेतु छत्तीसगढ़ को काफी पसंद किया। उन्होंने यहां तीर्थ क्षेत्र का निर्माण कराया एवं अपनी अंतिम समाधि के लिए भी छत्तीसगढ़ की धर्म नगरी डोंगरगढ़ को स्थान दिया।

CG New Ration Card: बंटने लगे नए राशन कार्ड.. कव्हर पेज पर CM साय और खाद्यमंत्री की भी तस्वीर, जानें कब मिलेगा आपको

गौरतलब है कि राष्ट्र संत शिरोमणि आचार्य विद्यासागर महाराज का संल्लेखना समाधि विगत दिनों छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ स्थित चंद्रगिरी तीर्थ स्थल की पावन भूमि पर हुई थी। कार्यक्रम में दलेर सिंह, प्रेम चंद, फादर सेबेस्टियन, मोबिन खान, ब्रह्मकुमारी सुषमा दीदी, गुरु युधिस्ठिर लाल जी ने आचार्य श्री को विनयांजलि दी। इस मौके पर आचार्य श्री के जीवन पर आधारित चलचित्र का भी प्रदर्शन किया गया।

 
Flowers