BJP On Jhiram Case: झीरम मामले में अरूण साव का CM पर पलटवार.. पूछा 'जेब में सच लेकर घूम रहे, आखिर किसे बचाना चाहते है?' | BJP On Jhiram Case

BJP On Jhiram Case: झीरम मामले में अरूण साव का CM पर पलटवार.. पूछा ‘जेब में सच लेकर घूम रहे, आखिर किसे बचाना चाहते है?’

अरुण साव ने झीरम कांड से अलग कई दूसरे सवालों का भी जवाब दिया है। भाजपा के भीतरघातियों कार्यवाही के सवाल पर कहा कि ये विषय हमारे विचार अधीन है जैसे जिलों की रिपोर्ट आएगी हम कार्यवाही करेंगे, लेकिन मैं स्पष्ट कर देता हूं किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  November 21, 2023 / 06:07 PM IST, Published Date : November 21, 2023/6:07 pm IST

रायपुर: झीरम हत्याकांड की जाँच को लेकर सुप्रीम कोर्ट के ताजा फैसले के बाद प्रदेश की सियासत एम् एकबार फिर से तपिस महसूस की जाने लगी है। सीएम ने जहां अपने ट्वीट में भाजपा पर सवाल उठाये थे तो वही बीजेपी के प्रदेश प्रमुख अरुण साव ने भी इस पर पलटवार किया है। अरूण साव ने कहा सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आया है अब भूपेश बघेल जो लगातार कहते थे झीरम सच मेरे जेब में है, पता नहीं वो किसको बचाने के लिए सबूत जेब में रख कर घूम रहे थे? अब वह बाहर निकलेगा।

गौरतलब है कि झीरम हत्याकांड की जांच कर रही एनआईए को आज सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने एनआईए के उस अपील को खारिज कर दिया जिसमे उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर को ख़ारिज करने की मांग की थी। अब इस मामले की जांच छत्तीसगढ़ पुलिस कर सकेगी। कोर्ट ने आदेश दिया है कि प्रदेश की पुलिस इस पूरे मामले की जाँच करे वह इस मामले में दखल नहीं देंगे।

Congress PC On Jhiram Case: झीरम मामले में NIA को बड़ा झटका, खारिज की अपील.. कांग्रेस ने फिर पूछा ‘किसे बचाना चाहती है केंद्र की सरकार?’

इस निर्णय के बाद प्रदेश के एम भूपेश बघेल ने एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि ‘झीरम कांड पर माननीय सुप्रीम कोर्ट का आज का फैसला छत्तीसगढ़ के लिए न्याय का दरवाज़ा खोलने जैसा है। झीरम कांड दुनिया के लोकतंत्र का सबसे बड़ा राजनीतिक हत्याकांड था। इसमें हमने दिग्गज कांग्रेस नेताओं सहित 32 लोगों को खोया था। कहने को एनआईए ने इसकी जांच की, एक आयोग ने भी जांच की, लेकिन इसके पीछे के वृहद् राजनीतिक षडयंत्र की जांच किसी ने नहीं की। छत्तीसगढ़ पुलिस ने जांच शुरु की तो एनआईए ने इसे रोकने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। आज रास्ता साफ़ हो गया है। अब छत्तीसगढ़ पुलिस इसकी जांच करेगी। किसने किसके साथ मिलकर क्या षडयंत्र रचा था। सब साफ हो जाएगा। झीरम के शहीदों को एक बार फिर श्रद्धांजलि।

अरुण साव ने झीरम कांड से अलग कई दूसरे सवालों का भी जवाब दिया है। भाजपा के भीतरघातियों कार्यवाही के सवाल पर कहा कि ये विषय हमारे विचार अधीन है जैसे जिलों की रिपोर्ट आएगी हम कार्यवाही करेंगे, लेकिन मैं स्पष्ट कर देता हूं किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कुछ शिकायतें आई है उस पर विचार कर निर्णय लिया जाएगा। जरूरत पड़ेगी तो टीएस सिंहदेव से संपर्क करेंगे क्या ? पूछने पर इसे टालते हुए अरुण साव कहा कि हमको स्पष्ट बहुमत मिल रहा है।

Kirti Azad On PM Modi: कीर्ति आजाद ने उठायें सवाल.. पूछा “टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में कैसे घुस गए PM मोदी ?” मिला दिलचस्प जवाब

आप मुख्यमंत्री का चेहरा होंगे या नहीं ? इस पर अरुण साव ने कहा कि मैं भारतीय जनता पार्टी का छोटा सा कार्यकर्ता हूं, जो जिम्मेदारी मिली है उसे निभा रहा हूं, सरकार का नेतृत्व कौन करेगा यह विधायक दल और केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा।

सर्वे फॉर्म: छत्तीसगढ़ में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
सर्वे फॉर्म: मध्यप्रदेश में किसकी बनेगी सरकार, कौन बनेगा सीएम? इस लिंक पर ​क्लिक करके आप भी दें अपना मत
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp