CG AIIMS News: एम्स में बवाल.. अस्पताल के 600 से ज्यादा संविदाकर्मी हड़ताल पर, ये है इस विरोध की वजह.. | CG AIIMS Strike News

CG AIIMS News: एम्स में बवाल.. अस्पताल के 600 से ज्यादा संविदाकर्मी हड़ताल पर, ये है इस विरोध की वजह..

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2024 / 11:35 AM IST, Published Date : January 23, 2024/11:21 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स में एक बार फिर से संविदा कर्मियों ने हंगामा शुरू कर दिया हैं। वे कामकाज छोड़ हड़ताल पर जा बैठे हैं। एकसाथ इतने सारे कर्मियों के काम बंद करने से अस्पताल की व्यवस्था चरमरा गई हैं। इनकी संख्या करीब 600 हैं।

CG Chandkhuri News: चंदखुरी में बदली जाएगी मूर्ति.. BJP के इस फैसले पर शुरू हुई सियासत, जानें कांग्रेस क्यों नाराज..

दरअसल पिछले दिनों एम्स की तरफ से आउटसोर्सिंग के उलट रेग्युलर कर्मियों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई थी। इसके लिए विज्ञापन भी प्रकाशित किया गया था। एम्स प्रबंधन ने इसके साथ ही संविदा की सेवा ख़त्म करने के संकेत दिए थे। एम्स के इस फैसले से उन कर्मियों के भविष्य पर सवाल उठने लगे थे जो यहाँ संविदा के तौर पर सेवारत थे। ये सभी कर्मी प्रबंधन द्वारा विज्ञापन प्रकाशित किये जाने का भी विरोध भी किया हैं। हड़ताल में जानें वालों में हॉस्पिटल अटेंडेंट, अकाउंटेंट, लैब टेक्नीशियन, लैब अटेंडेंट, स्टोर कीपर कम क्लर्क और ऑफिस अटेंडेंट के काम में नियोजित संविदा कर्मी हैं।

Chhattisgarh Tableau 2024: राजपथ पर छत्तीसगढ़ के मनोरम झांकी की झलक.. नेशनल-मीडिया से मिली जमकर तरीफ़ें, जानें क्या होगी खासियत

गौर करने वाली बात यह भी हैं कि इस मसले को लेकर कर्मियों और प्रबंधन के बीच कई बार चर्चा हो चुकी हैं। लेकिन जब कोई हल नहीं निकला तो एम्स प्रबंधन ने संविदा कर्मियों को साफ कर दिया हैं कि वे अगले महीने से काम पर नहीं आये। प्रबंधन के इसी अपील के बाद से कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे