CG Assembly adjourned: छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही स्थगित.. चार दिवसीय सत्र में कल होगा राज्यपाल का अभिभाषण | CG Assembly adjourned

CG Assembly adjourned: छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही स्थगित.. चार दिवसीय सत्र में कल होगा राज्यपाल का अभिभाषण

भूतपूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी डॉ रमन को नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। उन्होंने सभी नए और पुराने सदस्यों को बधाई और शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि कई वर्षो और जिम्मेदारियों का आपको दीर्घ अनुभव है।

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 01:54 PM IST, Published Date : December 19, 2023/1:54 pm IST

रायपुर: विधानसभा अध्यक्ष चुनाव पर धन्यवाद प्रस्ताव के बाद विधानसभा की कार्यवाही कल यानि बुधवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। आज के दिवस के अवसान के बाद कल यानी बुधवार को सुबह 11:05 राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण होगा जबकि शुक्रवार को अभिभाषण पर प्रस्तुत कृतज्ञता ज्ञापन प्रस्ताव पर चर्चा जबकि सत्र के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को वित्तीय के साथ शासकीय कार्य सम्पादित होंगे।

CG Vidhansabha MLA Oath Live: प्रेमचंद पटेल, खुशवंत साहेब और विद्यावती ने संस्कृत में ली शपथ.. जानें किसने किस भाषा में ली पद और गोपनीयता की शपथ

बता दें कि पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह को सर्वसम्मति के साथ विधानसभा अध्यक्ष चुन लिया गया है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रमन सिंह का नाम विधानसभा अध्यक्ष के लिए रखा था। उपमुख्यमंत्री अरुण साव उसका समर्थन किया। नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत ने भी रमन सिंह का नाम विधानसभा अध्यक्ष के लिए रखा। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इसका समर्थन किया। 5 प्रस्ताव रखा गया। जिसके बाद सर्वसम्मति से पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को विधानसभा अध्यक्ष चुना गया।

इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रमन सिंह को बधाई दी। नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री सहित विपक्ष को भी बधाई दे देते हुए कहा कि इन्होंने परंपरा को कायम रखा। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष केंद्र में मंत्री , सांसद विधायक और मुख्यमंत्री रहे हैं इन्हें सदन का लंबा अनुभव है। इनका सहयोग और मार्गदर्शन मुझे सदैव मिलता रहा है आगे भी मिलता रहेगा।

CG Vidhansabha Session 2023: आज सदस्यों का शपथ तो कल होगा राज्यपाल का अभिभाषण.. देखें चार दिवसीय विस सत्र का पूरा शेड्यूल

वही भूतपूर्व सीएम भूपेश बघेल ने भी डॉ रमन को नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी। उन्होंने सभी नए और पुराने सदस्यों को बधाई और शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि कई वर्षो और जिम्मेदारियों का आपको दीर्घ अनुभव है। एमपी के सदस्य, लोकसभा के सदस्य और सीएम के रूप में आपका कार्यकाल रहा है। उन्होंने कहा की सदन की परम्पराएं बदलती रहती है। नतीजों के बाद वह सोचते थे कि सदन में अकेले ही भूतपूर्व मुख्यमंत्री होंगे लेकिन विष्णुदेव साय जी एक आने के बाद अपने मुझे अकेले रहने नहीं दिया। इस तरह अब हिसाब बराबर। इस दौरान बृजमोहन अग्रवाल ने पूछा कि इधर उधर की बात ना कर ये बता कारवाँ कैसे लूटा? इस पर भूपेश बघेल ने कहा की इसपर चर्चा के लिए अभी काफी समय है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp