CG Governor Full Speech: भूपेश बघेल ने कहा 'राज्यपाल का भाषण नीरस और सरकार दिशाहीन'.. बजट पर भी साधा निशाना.. | CG Governor Full Speech

CG Governor Full Speech: भूपेश बघेल ने कहा ‘राज्यपाल का भाषण नीरस और सरकार दिशाहीन’.. बजट पर भी साधा निशाना..

पिछले दिनों नक्सल वारदातों में हुई बढ़ोत्तरी और नक्सल उन्मूलन अभियान पर बयान देते हुए भूपेश बघेल ने कहा यह सरकार अपना नियंत्रण खो चुकी है।

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2023 / 01:17 PM IST, Published Date : December 20, 2023/1:17 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के षष्ठम सत्र के दूसरे दिन राज्यपाल का अभिभाषण हुआ। राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन ने अपने अभिभाषण के दौरान सभी विजयी विधायकों को बधाई और शुभकामनाएं दी। राज्यपाल ने कहा कि शपथ विधि के पश्चात छठवीं विधानसभा के माननीय सदस्यों के रूप में आपका कार्यकाल प्रारंभ हो गया है। आपके सार्थक, सफल और लोकहितकारी कार्यकाल के लिए अनंत शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं।

CG Governor Speech Today: राज्यपाल ने विधायकों को दी बधाई.. कहा ‘उनकी सरकार हर वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है’

इसके अतिरिक्त सफल चुनाव संचालन के लिए राज्यपाल ने मुख्य चुनाव आयुक्त समेत सभी नियोजित अधिकारी और कर्मचारियों का भी साधुवाद किया। उन्होंने मतदान के बढ़े प्रतिशत पर हर्ष व्यक्त किया। राज्यपाल ने कहा बहुत से नक्सलवाद प्रभावित विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के अच्छे आंकड़े यह साबित करते हैं कि अपने लोकतंत्र की रक्षा के लिए ग्रामीण और वन अंचल में रहने वाली जनता का मनोबल मजबूत हुआ है। वह चाहते है कि सरकार के जनहितकारी कार्यों से उनका विश्वास लगातार मजबूत हो।

राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं का जिक्र किया जिसमें धान खरीदी के 2 वर्षों के लंबित बोनस का भुगतान, कृषक उन्नति योजना, दीनदयाल उपाध्याय कृषि मजदूर कल्याण योजना, महतारी वंदन योजना, घर-घर निर्मल जल अभियान, रानी दुर्गावती योजना, तेन्दूपत्ता संग्रहण दर 5 हजार 500 रुपए प्रतिमानक बोरा करने, 4 हजार 500 रुपए तक बोनस, चरण पादुका योजना शामिल थे। राज्यपाल ने कहा कि उनकी सरकार ने अपने कामकाज की बहुत ठोस शुरुआत कर दी है। सरकार चुनाव के दौरान किए गए विभिन्न वायदों को पूरा करने की दिशा में समुचित कदम उठाएगी।

विपक्ष ने बताया नीरस

वही राज्यपाल के इस अभिभाषण को पूर्व सीएम और विपक्षी दल के विधायक भूपेश बघेल ने नीरस बताया। उन्होंने साय सरकार को भी दिशाहीन करार दिया। विधायक भूपेश ने कहा सरकार के अनुपूरक में 18 लाख आवास के लिए राशि दिखाई नही दे रही हैं। थोड़ी बहुत राशि 2 साल के बकाया बोनस का है। लेकिन बोनस कितना मिलेगा क्या मिलेगा पता नही, ऋण माफी पर सब अलग-अलग बातें बोल रहे हैं। कुछ क्रांतिकारी फैसले के लिए बजट में प्रावधान नहीं।

नक्सल मामले पर भी बोले पूर्व सीएम

पिछले दिनों नक्सल वारदातों में हुई बढ़ोत्तरी और नक्सल उन्मूलन अभियान पर बयान देते हुए भूपेश बघेल ने कहा यह सरकार अपना नियंत्रण खो चुकी है। हमारी सरकार के दौरान घटनाएं कम होती थी। उन्होंने यह भी दावा किया कि उनकी सरकार में नक्सली आधुनिक हथियारों के साथ सरेंडर करते थे, भाजपा के सरकार के भरमार बंदूक के साथ ही समर्पण कर रहे हैं।

यहाँ पढ़े राज्यपाल का पूरा अभिभाषण

Rajyapal Speech December 2023 by ishare digital on Scribd

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp