CG Governor Speech Today: राज्यपाल ने विधायकों को दी बधाई.. कहा 'उनकी सरकार हर वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है' | CG Governor's address

CG Governor Speech Today: राज्यपाल ने विधायकों को दी बधाई.. कहा ‘उनकी सरकार हर वादे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है’

राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन ने कहा कि सभी ने जनता और मतदाताओं का विश्वास जीतकर इस सदन में स्थान अर्जित किया है। उन्हें पूरा विश्वास है कि जनता की आकांक्षाओं और उम्मीदों को पूरा करने के लिए वे जी-जान से जुट जाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  December 20, 2023 / 01:07 PM IST, Published Date : December 20, 2023/12:48 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा के षष्ठम सत्र के दूसरे दिन की शुरुआत राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन के अभिभाषण से शुरू हुई। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण के दौरान विधानसभा के सभी नए सदस्यों को बधाई और शुभकामनायें दी। राज्यपाल ने कहा कि शपथ विधि के पश्चात छठवीं विधानसभा के माननीय सदस्यों के रूप में आपका कार्यकाल प्रारंभ हो गया है। आपके सार्थक, सफल और लोकहितकारी कार्यकाल के लिए अनंत शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं।

CG Vidhansabha 2nd Day Live Updates: छत्तीसगढ़ विधानसभा कल तक के लिए स्थगित.. आज हुआ राज्यपाल का अभिभाषण और परिचय

राज्यपाल ने कहा कि वह भारत निर्वाचन आयोग, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ और उन हजारों अधिकारियों-कर्मचारियों को साधुवाद देते है, जिन्होंने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया को बहुत अच्छी तरह से संपन्न कराने में अपना अमूल्य योगदान दिया। बहुत से नक्सलवाद प्रभावित विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के अच्छे आंकड़े यह साबित करते हैं कि अपने लोकतंत्र की रक्षा के लिए ग्रामीण और वन अंचल में रहने वाली जनता का मनोबल मजबूत हुआ है। वह चाहते है कि सरकार के जनहितकारी कार्यों से उनका विश्वास लगातार मजबूत हो।

राज्यपाल बिश्वभूषण हरिचंदन ने कहा कि सभी ने जनता और मतदाताओं का विश्वास जीतकर इस सदन में स्थान अर्जित किया है। उन्हें पूरा विश्वास है कि जनता की आकांक्षाओं और उम्मीदों को पूरा करने के लिए वे जी-जान से जुट जाएंगे। अपने मतदाताओं से किए हुए वायदे निभाने के साथ ही छत्तीसगढ़ के समग्र विकास के लिए समुचित कदम उठाने की बहुत ही संवेदनशील जिम्मेदारी आप सभी के ऊपर रहेगी।

MLA Mohammad Ilyas: जब मुस्लिम विधायक ने सदन में गाया कृष्ण भजन.. ‘मेरे गोवर्धन महाराज तेरे माथे तिलक विराजे’.. आप भी सुनें

राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में राज्य सरकार के विभिन्न योजनाओं का जिक्र किया जिसमें धान खरीदी के 2 वर्षों के लंबित बोनस का भुगतान, कृषक उन्नति योजना, दीनदयाल उपाध्याय कृषि मजदूर कल्याण योजना, महतारी वंदन योजना, घर-घर निर्मल जल अभियान, रानी दुर्गावती योजना, तेन्दूपत्ता संग्रहण दर 5 हजार 500 रुपए प्रतिमानक बोरा करने, 4 हजार 500 रुपए तक बोनस, चरण पादुका योजना शामिल थे। राज्यपाल ने कहा कि उनकी सरकार ने अपने कामकाज की बहुत ठोस शुरुआत कर दी है। सरकार चुनाव के दौरान किए गए विभिन्न वायदों को पूरा करने की दिशा में समुचित कदम उठाएगी।

Rajyapal Speech December 2023 by ishare digital on Scribd

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp