छत्तीसगढ़: बढ़ती जा रही चुनौती, कोरोना संक्रमण दर 8 फीसदी के पार, अब तक 65% लोगों को लगा दूसरा डोज |

छत्तीसगढ़: बढ़ती जा रही चुनौती, कोरोना संक्रमण दर 8 फीसदी के पार, अब तक 65% लोगों को लगा दूसरा डोज

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की चुनौती बढ़ती जा रही है. ओवरऑल प्रदेश में संक्रमण दर 8% को पार कर गया है... कल प्रदेश में ढाई हजार से ज्यादा नए मरीज सामने आए और प्रदेश का औसत संक्रमण दर 8.05% रहा।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : January 10, 2022/5:02 am IST

Covid total Cases in Cg

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की चुनौती बढ़ती जा रही है. ओवरऑल प्रदेश में संक्रमण दर 8% को पार कर गया है… कल प्रदेश में ढाई हजार से ज्यादा नए मरीज सामने आए और प्रदेश का औसत संक्रमण दर 8.05% रहा। फिलहाल प्रदेश में 15 हजार 464 एक्टिव मरीज है, जिनमें से करीब 450 मरीज अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं ।

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह का RSS पर बड़ा हमला, बोले- संघ आतकंवाद और बम बनाने की देता है ट्रैनिंग

उधर दूसरी ओर प्रदेश में टीकाकरण की रफ्तार को बढ़ाने की हर संभव कोशिश की जा रही है । 18 साल से ऊपर 98 फ़ीसदी लोगों को सिंगल डोज लग चुकी है । जबकि 65% लोगों को दूसरा डोज लग चुका है । 15 साल से 18 साल के बीच 46% किशोर को भी पहला डोज लग चुका है । वही आज से प्रदेश में सतर्कता डोज लगनी शुरू हुई है । हेल्थ केयर, फ्रंटलाइन वर्कर और 60 साल से ऊपर के कोमोरबिडिटी वाले लोगों को प्रिकॉशन डोज लगाया जा रहा है । पूरे प्रदेश में इस कैटेगरी में 11.75 लाख लोग है जिन्हें वैक्सीन का तीसरा डोज लगना है।

ये भी पढ़ें: कोहली ने कहा, मैं पूरी तरह फिट लेकिन सिराज को लेकर जोखिम नहीं ले सकते

राजधानी रायपुर की बात करें तो इस कैटेगरी में यहां 46 हजार लोग हैं इनमें से आज 9950 लोगों को प्रिकॉशन डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है।