Congress Working Committee will not be elected

Congress Adhivation: CWC सदस्यों का नहीं होगा चुनाव, पार्टी अध्यक्ष खरगे करेंगे सदस्यों को नॉमिनेट

Congress Working Committee will not be elected: कांग्रेस के संविधान में कार्य समिति का चुनाव कराने या फिर सीडब्ल्यूसी के सदस्यों को नामित करने के लिए अध्यक्ष को अधिकृत करने का भी प्रावधान है।

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2023 / 03:08 PM IST, Published Date : February 24, 2023/2:02 pm IST

congress convention: नवा रायपुर, 24 फरवरी । कांग्रेस की संचालन समिति ने शुक्रवार को सर्वसम्मति से फैसला किया कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों को नामित करने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अधिकृत होंगे। पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह जानकारी दी।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि संचालन समिति की बैठक में सर्वसम्मति से फैसला हुआ कि कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकार दिया जाए कि वह कार्य समिति के सदस्य नामित करें।

read more:  नई शराब नीति को लेकर उमा भारती CM को करेंगी सम्मानित, शनिवार को रविन्द्र भवन में होगा कार्यक्रम

उन्होंने यह भी बताया, ‘हम कांग्रेस के संविधान में संशोधन ला रहे हैं जिसके तहत कमजोर वर्गो, अनूसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी, महिलाओं, युवाओं और अल्पसंख्यक समुदाय के लिए प्रतिनिधित्व सुरक्षित और सुनिश्चित करने के लिए प्रावधान किया जाएगा।’

कांग्रेस के संविधान में कार्य समिति का चुनाव कराने या फिर सीडब्ल्यूसी के सदस्यों को नामित करने के लिए अध्यक्ष को अधिकृत करने का भी प्रावधान है।

read more:  कोरबा में दो ट्रकों के बीच खौफनाक हादसा। टक्कर के बाद दोनों ट्रकों में लगी आग। 2 लोगों की हुई मौत। देखिए..

चुनाव होने की स्थिति में सीडब्ल्यूसी के कुल 25 सदस्यों में से 12 सदस्यों का चुनाव होता है और 11 सदस्यों को पार्टी अध्यक्ष द्वारा मनोनीत किया जाता है। कांग्रेस अध्यक्ष और कांग्रेस संसदीय दल का नेता सीडब्ल्यूसी का स्वत: सदस्य होता है।

 

 
Flowers