Governor Anusuiya Uike returned from Delhi

दिल्ली दौरे से वापस लौटीं राज्यपाल अनुसुईया उइके, आरक्षण विधेयक पर दिया ये बड़ा बयान

Governor Anusuiya Uike returned from Delhi : एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि आरक्षण के मुद्दे पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, गृहमंत्री से  चर्चा हुई है। इसके साथ ही राज्यपाल ने कहा कि आरक्षण विधेयक पर मैंने सरकार से जवाब मांगे हैं। जैसै ही उसका जवाब सरकार की ओर से आता है, तो उस पर मैं विचार करूंगी।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2022 / 10:15 PM IST, Published Date : December 21, 2022/10:12 pm IST

रायपुर। Governor Anusuiya Uike returned from Delhi : छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइईया उइके दिल्ली दौरे से वापस लौट आई हैं। इस दौरान एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि आरक्षण के मुद्दे पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, गृहमंत्री से  चर्चा हुई है। इसके साथ ही राज्यपाल ने कहा कि आरक्षण विधेयक पर मैंने सरकार से जवाब मांगे हैं। जैसै ही उसका जवाब सरकार की ओर से आता है, तो उस पर मैं विचार करूंगी।

Governor Anusuiya Uike returned from Delhi : राज्यपाल ने बताया कि दिल्ली में उन्होंने राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और गृह मंत्री से सौजन्य मुलाकात की, चूंकि प्रधानमंत्री बहुत व्यस्त थे, इसलिए उनसे मुलाकात नहीं हो पाई। राज्यपाल ने बताया कि इस दौरान अनौपचारिक चर्चाएं हुई। इसके साथ ही प्रदेश की अन्य गतिविधियों के बारे में चर्चा की गई। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को छत्तीसगढ़ आने का न्योता दिया है।

Governor Anusuiya Uike returned from Delhi :  जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर आदिवासी आरक्षण संशोधन विधेयक पारित कर दिया है। इशके साथ ही विधेयक राजभवन भेज दिया गया है, लेकिन राज्यपाल ने अब तक इन पर हस्ताक्षर नहीं किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें