Congress Adhiveshan

महाधिवेशन के बाद जनसभा में गरजे खरगे, CM भूपेश बोले- अगले साल 2800 में खरीदेगें धान

Congress Adhiveshan : सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने सिर्फ 2500 रुपये धान खरीदी का वादा किया था, लेकिन सरकार 2600 पर धान खरीद रही है, अगले साल 2800 पर खरीदी होगी।

Edited By :   Modified Date:  February 26, 2023 / 07:17 PM IST, Published Date : February 26, 2023/7:17 pm IST

Congress Adhiveshan : रायपुर। कांग्रेस का 85वां महाधिवेशन रायपुर के जोरा स्थित स्वर्गीय मोतीलाल वोरा सभा स्थल पर आयोजित जनसभा के समापन के साथ पूरा हो गया। आमतौर पर किसी महाधिवेशन के बाद जनसभा नहीं की जाती है, लेकिन रायपुर महाधिवेशन बाद हुई इस जनसभा ने भी इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया। प्रदेश काग्रेस के करीब एक लाख कार्यकर्ता और नेता की मौजूदगी में प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, अशोक गहलोत समेत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने संबोधित किया। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने सिर्फ 2500 रुपये धान खरीदी का वादा किया था, लेकिन सरकार 2600 पर धान खरीद रही है, अगले साल 2800 पर खरीदी होगी।

प्रियंका गांधी ने कहा कि वो पहली बार छत्तीसघगढ आई हैं, लेकिन उनकी दादी और मां छत्तीसगढ़ की कहानियां बताती रहती थीं। यह प्रदेश काफी खूबसूरत है, यहां की सरकार छत्तीसगढ़ के स्वाभिमान और संस्कृति को पूरे देश में फैला रही है। यह बात केंद्र को रास नहीं आ रही, लेकिन यहां की सरकार कोई दबा नहीं सकता। ये सरकार जितना काम कर रही है, उतना किसी राज्य की सरकार नहीं कर रही।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ईडी रेड पर केंद्र को आड़े हाथों लिया। उन्होनें कहा कि 51 साल में उन्होंने कहीं नहीं देखा की महाधिवेशन की तैयारी चल रही हो, वहां ताबड़तोड़ छापे मारे गए, लेकिन छत्तीसगढ़ के लोग डरने वाले नहीं हैं। यहां की सरकार हर वर्ग के लिए शानदार काम कर रही है। जबकि केंद्र की सरकार लोकतांत्रिक नहीं, तानाशाही वाली सरकार है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाधिवेशन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि मोदी सरकार चुनी हुई सरकार की खरीद फरोख्त करती है। राजस्थान में भी कोशिश की, लेकिन छत्तीसगढ़ में हिम्मत नहीं हो पाई।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राहुल गांधी ने सिर्फ 2500 रुपये धान खरीदी का वादा किया था, लेकिन सरकार 2600 पर धान खरीद रही है, अगले साल 2800 पर खरीदी होगी। यही फर्क है कांग्रेस और भाजपा में। मोहन मरकाम ने भी कहा कि महाधिवेशन के असर से ना सिर्फ 2024 में केंद्र में राहुल की अगुवाई में सरकार बनेगी, बल्कि राज्य में भी कांग्रेस की सरकार लौटेगी।

read more: Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: कांग्रेस शुरू करेगी नई यात्रा, राहुल गाँधी ने दिए संकेत तो जयराम रमेश ने बताया यात्रा का रुट
read more:  Congress Adhiveshan 2023 in Raipur: मोदी के खिलाफ 2024 में महागठबंधन चाहने वाली पार्टियों को कांग्रेस का बड़ा सन्देश, कहा ‘…नहीं हो सकता’