Mahadev Satta App: महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप पर ED की बड़ी कार्रवाई, अब तक 1296 करोड़ रुपए की संपत्ति फ्रीज, दो माह में 9 की गिरफ्तारी | Mahadev satta king | Mahadev Matka

Mahadev Satta App: महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप पर ED की बड़ी कार्रवाई, अब तक 1296 करोड़ रुपए की संपत्ति फ्रीज, दो माह में 9 की गिरफ्तारी

Mahadev satta king: Mahadev Matka महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप पर ED की बड़ी कार्रवाई, अब तक 1296 करोड़ रुपए की संपत्ति फ्रीज

Edited By :   Modified Date:  March 1, 2024 / 06:01 PM IST, Published Date : March 1, 2024/5:49 pm IST

Mahadev satta king: रायपुर। महादेव सट्टा एप केस में ईडी लगातार कार्रवाई कर रही है। ईडी के एक्शन से महादेव सट्टा बाजार में भूचाल सा आ गया है। बता दें कि इसी क्रम में ईडी ने रायपुर, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, इंदौर, गुरुग्राम में छापेमारी की है। देश के कुल 15 ठिकानों पर ईडी ने दबिश दी है। इस मामले में 9 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। अब तक 580 करोड़ रुपए फ्रीज किये गये हैं। वहीं 1296 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हो चुका है। इसके अलावा महादेव सट्टा एप का मेन ऑपरेटर आरोपी गिरीश तलरेजा को गिरफ्तार कर लिया है।

Read more: चुनाव से पहले किसानों पर केंद्र सरकार मेहरबान, खाद पर इतने रुपए की सब्सिडी का किया ऐलान… 

मुख्य सरगना गिरफ्तार

तलरेजा की गिरफ्तारी भोपाल से हुई है। उसे आज रायपुर ईडी को सौंपा जा सकता है। रायपुर ईडी को तलरेजा और रतनलाल जैन के पास से शुभम सोनी के साथ करोड़ों रुपयों के ट्रांसजेक्शन का रिकॉर्ड मिला था। इससे पहले ईडी ने 28 फरवरी को 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस मामले में छत्तीसगढ़ के कई नेता और अधिकारी जांच के घेरे में हैं। ईडी ने छतीसगढ़ पुलिस की एफआईआर पर जांच शुरू की थी। इसके अलावा विशाखापटनम पुलिस और कुछ अन्य राज्यों की पुलिस ने भी महादेव एप के खिलाफ केस दर्ज किया था, जिसे ईडी ने रिकॉर्ड पर लिया था।

महादेव सट्टा एप का मेन ऑपरेटर गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टा एप कांड की आंच अब भोपाल तक पहुंच चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात को भोपाल समेत कई शहरों में छापेमारी की। भोपाल के गिरीश तलरेजा को भी गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी ईडी की टीम ने तलरेजा के भोपाल स्थित घर पर छापा मारा था। ईडी को अब भी इस मामले में भोपाल के ही रतनलाल जैन की तलाश है।

दुबई भागने की फिराक में था तलरेजा

ईडी ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महादेव सट्टा एप की जांच के दौरान शुभम सोनी को गिरफ्तार किया था। तब यह सामने आया था कि सोनी और भोपाल के प्रदीप तलरेजा और रतनलाल जैन के बीच करोड़ों रुपये का लेन-देन हुआ है। जांच में यह भी पता चला था कि प्रदीप तलरेजा भी महादेव सट्टा एप का प्रमोटर है। इसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। ईडी ने जांच शुरू की।

Read more: Maharashtra Crime News: प्यार में पत्नी ने रची खौफनाक साजिश, प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट… 

Mahadev satta king: गुरुवार रात को इंटेलिजेंस की सूचना के बाद भोपाल स्थित ईडी कार्यालय की टीम ने गिरीश को गिरफ्तार कर लिया। भोपाल ईडी की टीम तलरेजा को रायपुर ईडी को सौपेंगी। ईडी ने गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात भोपाल के साथ-साथ रायपुर, कोरबा, बिलासपुर, पत्थलगांव, सूरजपुर, प्रतापपुर में एक साथ छापे मारे हैं। पांच साल पहले कोलार से गिरफ्तार हुआ सट्टाकिंग गिरीश तलरेजा साल 2019 में आरोपी तलरेजा दुबई भागने की फिराक में था। हालांकि सीआईएसएफ ने मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद साल 2019 में भोपाल पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर हिरासत में लिया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp