Muft ki Yojnaon par BJP-Congress Aamne Samne

CG: चुनावी गारंटियों और मुफ्त की योजनाओं पर आपस में भिड़े सियासी दल.. चुनावी साल में श्रेय लेने की मची हैं होड़..

Edited By :   Modified Date:  July 31, 2023 / 12:16 AM IST, Published Date : July 31, 2023/12:15 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ में चुनाव नजदीक है। इससे पहले की चुनावी गारंटियों को लेकर कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने हैं। सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार की एक विज्ञापन पर तंज कसते हुए कहा है कि मुफ्त राशन, मुफ्त वैक्सीन, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त दवाई, मुफ्त आवास यूपीए सरकार के समय से देते रही है। जिसे अब मोदी सरकार अपना बताते हुए श्रेय ले रही है। (Muft ki Yojnaon par BJP-Congress Aamne Samne) आखिर विधानसभा और लोकसभा चुनाव से पहले मुफ्त की राजनीति पर क्यों होने लगी है चर्चा?

प्रदेश में एक साथ 13 IAS अधिकारियों के तबादले, कई जिलों के कलेक्टर बदले गए..देखें सूची

देश में जैसे-जैसे लोकसभा और छत्तीसगढ़ व मध्य प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं। वैसे वैसे केंद्र और राज्य सरकार द्वारा अपनी अपनी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए कई माध्यमों से प्रचार प्रसार कर रही हैं। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज केंद्र सरकार द्वारा दिए गए विज्ञापन पर तंज कसा है। सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि केंद्र सरकार के विज्ञापन में मुफ्त वैक्सीन, मुफ्त दवाई, मुफ्त राशन और मुफ्त आवास जैसी सुविधाओं को बताया गया है। इस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा इस तरह की सुविधाएं जनता को यूपीए सरकार पहले से देती रही है। जिसे आज मोदी सरकार अपना बताते हुए श्रेय ले रही है।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी सरकार तो आज नाम बदल रही है। साथ ही योजनाओं की राशि में कटौती कर रही है। इस पर भाजपा सांसद चुन्नीलाल साहू ने कहा कि नाम बदलकर श्रेय लेने का काम भाजपा नहीं कांग्रेस करती है। कांग्रेस सरकार की अधिकाश योजनाएं गांधी परिवार के नाम और उनके फायदे के लिए होती है। (Muft ki Yojnaon par BJP-Congress Aamne Samne) सीएम यह क्यों नहीं बताते कि वे प्रधानमंत्री आवास लोगों को क्यों नहीं दे पा रहे है।

IBC24 स्वर्ण शारदा स्कॉलरशिप: 33 जिले के 41 टॉपर्स को मिलेगा राज्यपाल के हाथों सम्मान, 31 जुलाई को शाम 4 बजे देखें IBC24 न्यूज पर LIVE 

दरअसल छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की कई योजनाओं को भाजपा के नेता रेवड़ी बताते रहे हैं। जो कहीं ना कहीं संबंधित वर्गो की जेब में राशि डालने का है। इस बीच केंद्रीय योजनाओं के प्रचार प्रसार में मुफ्त शब्द लिखे जाने के बाद कांग्रेस हमलावर है। ऐसे में अब देखना होगा कि आगामी विधानसभा, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा किस तरीके से मुफ्त वाली योजनाओं को लेकर चुनावी वादे करती है और जिसे देखकर जनता अपनी सरकार चुनेगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers