There will be one day holiday in Chhattisgarh on Chetichandra Mahotsav.

संत राजाराम साहिब के 63वें वर्सी महोत्सव में शामिल हुए सीएम बघेल, चेटीचण्ड्र महोत्सव पर छत्तीसगढ़ में रहेगी 1 दिन की छुट्टी…

संत राजाराम साहिब के 63वें वर्सी महोत्सव में शामिल हुए सीएम बघेल : There will be one day holiday in Chhattisgarh on Chetichandra Mahotsav.

Edited By :   Modified Date:  March 18, 2023 / 06:13 PM IST, Published Date : March 18, 2023/5:16 pm IST

रायपुर । सीएम भूपेश बघेल शदानी दरबार के संत राजाराम साहिब के 63वें वर्सी महोत्सव में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने पूज्य शदानी दरबार तीर्थ के नवम पिठादिश संत युधिस्थिर लाल महाराज से आशीर्वाद लिया। उन्होंने चेटीचण्ड्र महोत्सव के दिन नगर निगम और नगर पालिका क्षेत्रों में 1 दिन की छुट्टी की घोषणा की है। जिसे वहां मौजूद लोगों ने खूब सराहा। इस दौरान शदाणी दरबार पर आधारित फिल्म ‘धुनेश्वर महादेव‘ की सीडी का भी विमोचन हुआ। सीएम का ये ऐतिहासिक निर्णय भारत मैं रहने वाले सम्पूर्ण सिंधी समाज के लिये प्रसन्ता का विषय है।

यह भी पढ़ें : पेपर लीक करने वाला आरोपी गिरफ्तार, ऐसे बेचता था पेपर, नकल कराने वाले शिक्षक भी गिरफ्तार 

मुख्यमंत्री ने शदाणी दरबार में संत राजाराम साहिब के 63वें वर्सी महोत्सव में शामिल होने पाकिस्तान के सिंध प्रांत से आए लगभग 350 श्रद्धालुओं का छत्तीसगढ़ की धरती पर स्वागत किया। मुख्यमंत्री बघेल ने इस मौके पर शदाणी दरबार द्वारा 122 माताओं और बहनों को पाकिस्तान के सिंध प्रांत से भारत के विभिन्न धार्मिक स्थलों का दर्शन कराने की व्यवस्था किए जाने पर प्रशंसा की। शदाणी दरबार में संत राजाराम साहिब जी के 63वें वर्सी महोत्सव का आयोजन 14 से 17 मार्च 2023 के बीच किया जा रहा है। शदाणी दरबार द्वारा पवित्र सरोपा भेंट कर मुख्यमंत्री का सम्मान किया गया।

ये भी पढ़ें- खाते में नहीं आई पीएम किसान योजना की राशि, तो न लें टेंशन, बस करें ये छोटा सा काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि सिंधी समाज मूलतः व्यावसायिक समाज है, छत्तीसगढ़ में हमने किसानों के कर्ज माफी तथा सर्वाधिक दाम में धान की खरीदी सहित कई ऐसे कार्य किए हैं, जिससे कि लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर हुई है। इन कार्यों का सीधा लाभ छत्तीसगढ़ के व्यापारियों को मिला मिला है। ग्राहकों की जेब में पैसा जाने से छत्तीसगढ़ के बाजार गुलजार हैं। पूरे देश में मंदी होने पर भी छत्तीसगढ़ में मंदी का असर नहीं रहा, यहां के बाजारों में रौनक बनी रही।

ये भी पढ़ें- ‘बीजेपी नेता कहें हमें हिंदू राष्ट्र की जरूरत नहीं है, या फिर पद से दें इस्तीफा’ कांग्रेस नेता का विवादित बयान