TS Singh Deo News: ममता बनर्जी के 'एकला चलो' पर टीएस सिंहदेव का बयान.. कहा, विपक्षी पार्टियों को एकमंच पर लाना मुश्किल | TS Singh Deo Latest News

TS Singh Deo News: ममता बनर्जी के ‘एकला चलो’ पर टीएस सिंहदेव का बयान.. कहा, विपक्षी पार्टियों को एकमंच पर लाना मुश्किल

Edited By :   Modified Date:  January 25, 2024 / 09:15 AM IST, Published Date : January 25, 2024/9:15 am IST

रायपुर: भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर बने इण्डिया गठबंधन से टीएमसी ने खुद को अलग कर लिया हैं। पार्टी की मुखिया और प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अपने इस फैसले के बाद कांग्रेस पर आरोप भी लगाए है। ममता के इस निर्णय के बाद इण्डिया गठबंधन के भविष्य पर सवाल उठन लगे हैं। तमाम बैठकों में साथ नजर आने वाले नेता अब सीटों के बंटवारे के वक्त असहज नजर आ रहे हैं। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच भी सीटों को लेकर पंजाब में विवाद नजर आ रहा हैं। समान गठबंधन में सहयोगी दल के तौर पर शामिल होने के बाद भी आप के नेता कांग्रेस के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। जाहिर हैं ऐसे हालत में गठबंधन की कोशिशों को हर दिन नए मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

BYJM New Voters Conference: देश के 50 लाख नए मतदाताओं से सीधा संवाद करेंगे PM मोदी.. सीजी-एमपी में 600 से ज्यादा जगहों पर यह सम्मलेन

वही ममता के फैसले के बाद पूर्व उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता टीएस सिंहदेव की प्रतिक्रिया सामने आई हैं। उन्होंने इण्डिया गठबंधन के मौजूदा स्थिति पर न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत की हैं। सिंहदेव ने इसके अलावा केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा हैं।

सिंहदेव ने कहा “गठबंधन के जो साथी हैं वे राज्य चुनाव में आपस में लड़ते हैं सभी सीधे प्रतिद्वंदी हैं। सभी विपक्ष दलों को एक मंच में लाना बहुत कठिन होता है। अब साथ आने की बात है तो ये आसान नहीं है लेकिन जो कारण हमें एक साथ आने की है- देश के संविधान की व्यवस्थाओं को चुनौती मिल रही है, संवैधानिक संस्थाओं के साथ छेड़छाड़ किया जा रहा है। महंगाई की बाते, रोजगार-बेरोजगार की बाते हैं और भी गंभीर बाते हैं। बहुत ही ज्यादा गंभीर परिस्थितियां बन रही हैं। मुझे विश्वास है कि ये जो पहल है इस पर जरूर पुनर्विचार होगा और गंभीरता से एक मजबूत विकल्प के रूप में ये गठबंधन सामने आएगा।”

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे