रायपुर में महिला से 70 लाख की ठगी! मास्टर माइंड समेत 14 आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लाई पुलिस |

रायपुर में महिला से 70 लाख की ठगी! मास्टर माइंड समेत 14 आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लाई पुलिस

Woman cheated of Rs 70 lakh in Raipur: ऑनलाइन ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के मास्टरमाइंड समेत 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर रायपुर लाई है। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि इंश्योरेंस पॉलिसी वेरीफिकेशन एवं ज्यादा क्लेम दिलाने के नाम पर यह गिरोह ठगी करता था।

Edited By :   |  

Reported By: Tehseen Zaidi

Modified Date:  February 10, 2024 / 10:20 PM IST, Published Date : February 10, 2024/10:20 pm IST

Woman cheated of Rs 70 lakh in Raipur: रायपुर। ऑनलाइन ठगी के खिलाफ रायपुर पुलिस ने बड़ा एक्शन करते हुए दिल्ली में संचालित हो रहे कॉल सेंटर पर दबिश देकर देशभर में ऑनलाइन ठगी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के मास्टरमाइंड समेत 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर रायपुर लाई है। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि इंश्योरेंस पॉलिसी वेरीफिकेशन एवं ज्यादा क्लेम दिलाने के नाम पर यह गिरोह ठगी करता था।

read more: Bharat Jodo Nyay Yatra: कल रायगढ़ आएंगे राहुल गांधी, दर्रामुंडा से महात्मा गांधी प्रतिमा स्थल के लिए रवाना होंगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा

इस गिरोह से टिकरापारा निवासी ठगी की शिकार पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह बिजली विभाग से डिप्टी जनरल मैनेजर के पद से सेवानिवृत्त हुई है। वर्ष 2016 से लगातार प्रार्थिया के मोबाईल फोन में अलग – अलग मोबाईल नंबरों से फोन कर ठगी की घटना को अंजाम दिये हैं। शातिर आरोपियो नें विभिन्न किस्तों में प्रार्थिया से करीबन 70 लाख रूपये प्रार्थिया को झांसा देकर 5 अलग-अलग बैंक खातों में राशि जमा कराकर ठगी की गई।

read more: उम्मीद नहीं थी कि इतनी जल्दी टेस्ट टीम में जगह मिलेगी: आकाशदीप

जिसके बाद शिकायत पर पुलिस ने नोएडा के सेक्टर- 63 में संचालित हो रहे एक फर्जी कॉल सेंटर पर दबिश देकर गाजियाबाद निवासी मास्टर माइंड मनजेश कुमार चौहान समेत 14 शातिर आरोपियों को ट्राजिट रिमांड पर रायपुर लेकर आये हैं और बाकी 25 महिला समेत कुल 41 लोगों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी किये हैं। इस मामले का पूरा खुलासा रायपुर एसपी संतोष सिंह ने किया है।

read more: जेपी नड्डा रविवार को चेन्नई में भाजपा की रैली को संबोधित करेंगे