Relief news for the residents of the capital, water supply will start in these

राजधानीवासियों के लिए राहत भरी खबर, इन इलाकों में शुरू होगी पानी की सप्लाई

water supply will start in raipur : 1 अगस्त की शाम से जल संकट झेल रहे रायपुर के लाखों लोगों के राहत भरी खबर है। रायपुर के 80 से 90 प्रतिशत

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : August 2, 2022/10:11 pm IST

रायपुर : water supply will start in raipur : 1 अगस्त की शाम से जल संकट झेल रहे रायपुर के लाखों लोगों के राहत भरी खबर है। रायपुर के 80 से 90 प्रतिशत इलाके में जलापूर्ति सामान्य रहेगी और लगभग सभी इलाकों में नगर निगम के नलों में पानी आएगा। असल में नगर निगम की टीम ने तय समय से 12 घंटे पहले ही रायपुर को पानी देने वाले भाठागांव स्थित फिल्टर प्लांट में 80 एमएलडी के नए प्लांट के संप वैल को 150 एमएलडी प्लांट से जोड़ने का काम पूरा कर लिया गया है।

यह भी पढ़े : दर्दनाक हादसाः कार और बाइक की जबरदस्त टक्कर, 4 लोगों की मौत, ग्रामीणों में भारी आक्रोश 

साल 2011 में नगर पालिक निगम सम्मिलित हुए 7 गांवों को भी मिलेगा पानी

water supply will start in raipur :  आंशका थी की इस काम के दौरान 3 अगस्त तक रायपुर में जलापूर्ति प्रभावित रहेगी, लेकिन यह काम समय से पहले ही पूरा कर लिया गया है। इसके कार्य के पूरा होने के साथ साल 2011 में नगर पालिक निगम रायपुर सीमा में सम्मिलित हुए 7 गांवों कचना, आमासिवनी, जोरा, देवपुरी, डुमरतराई बोरियाखुर्द, डूंडा में बनी टंकियों को पानी पाएगा।

यह भी पढ़े : अनियंत्रित होकर पेड़ों से टकराई बस, गंभीर रूप से घायल हुए दो दर्जन से ज्यादा लोग 

सरहदी इलाकों में कम पानी आने की समस्या होगी दूर

water supply will start in raipur :  इससे 5 लाख लोगों को निगम का शुद्ध पानी मिल सकेगा और शहर के सरहदी इलाकों में नलों में कम पानी आने की समस्या दूर होगी। निगम अधिकारियों के अनुसार प्लांट के अपग्रेडेशन से आने वाले तीस सालों का टंकियों को आवश्यकता अनुसार भरने और शहर के अंतिम छोर तक पानी पहुंचाने की समस्या नहीं आएगी।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें