स्कूल में बिच्छू के काटने से छात्रा की मौत |

स्कूल में बिच्छू के काटने से छात्रा की मौत

स्कूल में बिच्छू के काटने से छात्रा की मौत

: , June 30, 2022 / 11:35 PM IST

बेमेतरा, 30 जून (भाषा) छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले की शासकीय प्राथमिक शाला में बिच्छू के काटने से एक छात्रा की मृत्यु हो गई है। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बालिका की मृत्यु पर दुख जताया है। बालिका के परिजनों को पांच लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिले के बंधी गांव में स्थित शासकीय प्राथमिक शाला में बुधवार को बिच्छू के डंक मारने से दूसरी कक्षा की छात्रा दिव्या मंडावी (आठ) की मौत हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि दोपहर लगभग दो बजे मध्याह्न भोजन के बाद जब बच्चे परिसर में खेल रहे थे तभी ईंट के नीचे छिपे बिच्छू ने दिव्या को डंक मार दिया।

उन्होंने बताया कि बालिका को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दाढ़ी ले जाया गया, जहां दिव्या को प्राथमिक उपचार दिया गया। प्राथमिक उपचार के बाद दिव्या को बेमेतरा जिला चिकित्सालय भेजा गया। जिला चिकित्सालय में जांच के बाद दिव्या को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया।

अधिकारियों ने बताया कि बेमेतरा से रायपुर ले जाने के दौरान सिमगा शहर के करीब जब दिव्या की हालत बिगड़ने लगी तब उसे सिमगा के स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने बालिका की मृत्यु पर दुख जताया है तथा जिला प्रशासन को छात्रा के परिजनों की हर संभव सहायता का निर्देश दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने छात्रा के परिजनों को छात्र दुर्घटना बीमा योजना तथा राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

उन्होंने बताया कि छात्रा दिव्या मंडावी के पिता सुखराम मंडावी को छात्र सुरक्षा बीमा योजना के तहत बृहस्पतिवार को एक लाख रुपए का चेक प्रदान कर दिया गया है। वहीं जिला प्रशासन बेमेतरा द्वारा राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत छात्रा के पिता को चार लाख रुपए की राशि जल्द प्रदान की जाएगी।

भाषा सं संजीव शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

#HarGharTiranga