Sonia Gandhi's attack on BJP-RSS | War from Delhi. Counterattack in Raipur

Sonia Gandhi का BJP-RSS पर हमला | Delhi से वार.. Raipur में पलटवार

Sonia Gandhi's attack on BJP-RSS | War from Delhi. Counterattack in Raipur

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : October 26, 2021/12:56 pm IST

Sonia Gandhi’s attack on BJP-RSS

रायपुरः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी और RSS पर जमकर हमला बोला है। दिल्ली में आयोजित एक अहम बैठक में सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेताओँ और कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि वो बीजेपी और संघ की विचारधारा से पुरजोर लड़ाई करे और उनके झूठ का पर्दाफ़ाश करें। सोनिया गांधी का बयान आने के बाद छत्तीसगढ़ की सियासत में वार-पलटवार शुरू हो गया। सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेता अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के समर्थन में बीजेपी और RSS की विचारधारा पर सवाल उठा रहे हैं। दूसरी ओर बीजेपी ने कांग्रेस को ही झूठ की फैक्ट्री बता दी।

read more : दिवाली से पहले हवलदारों को प्रमोशन तोहफा, 190 हवलदार बने ASI, देखें पूरी सूची

2022 में यूपी समेत 5 राज्यों मे होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस में मंथन शुरू हो गया है। दिल्ली में सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई अहम बैठक में जीत की रणनीति पर चर्चा हुई। प्रदेश अध्यक्षों और प्रभारियों की मीटिंग में अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि बीजेपी और RSS के द्वेषपूर्ण अभियान के खिलाफ सभी को मिलकर लड़ना होगा। साथ ही उनके झूठ का भी पर्दाफाश करना होगा। सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार के खिलाफ जन जागरण अभियान चलाने की बात भी कही।

read more :  एक ही परिवार के 4 लोगों की मिली लाश, पत्नी और 2 बच्चे की कुएं में, वहीं फंदे पर लटकता मिला पति का शव

Sonia Gandhi’s attack on BJP-RSS : दिल्ली से सोनिया गांधी ने बीजेपी और RSS पर निशाना साधा तो हजारों किलोमीटर दूर छत्तीसगढ़ की सियासत में वार-पलटवार शुरू हो गया। कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर सोनिया गांधी के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि बीजेपी और RSS द्वेष और झूठ फैलाते है। बीजेपी नेताओँ ने छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण और धार्मिक मामलों को लेकर माहौल बिगाड़ने का कई बार प्रयास किया है।

read more : सीएम भूपेश के निर्देश पर अमल शुरू, अंतागढ़ के 53 गांवों को नारायणपुर जिले में शामिल करने केंद्र सरकार को भेजा गया प्रस्ताव

सोनिया गांधी के बयान पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक मोर्चा संभालते हुए पलटवार किया कि कांग्रेस तो खुद झूठ की फैक्ट्री है। उन्हें पता है कैसे झूठ बोलना है। सोनिया और प्रियंका गांधी को छत्तीसगढ़ आकर देखना चाहिए। यहां के किसानों से कैसे वादाखिलाफी हो रही है।

read more : 50 लाख रूपए के हैं हकदार, अगर आपके LPG सिलेंडर में है कोई दिक्कत, जानें क्या है नियम..

बहरहाल सोनिया गांधी का बयान सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ में जुबानी जंग तेज है। मगर आरोप-प्रत्यारोप की इस अंतहीन लड़ाई में बड़ा सवाल है कि आखिर कौन द्वेषपूर्ण राजनीति कर रहा है और कौन झूठ की फैक्ट्री चला रहा है।

 

 
Flowers