Stats Free Library in Naxal Affected Areas Kanker for Students

पढ़ेंगे बच्चे…तभी तो आगे बढ़ेंगे बच्चे! नक्सल ईलाके के बच्चों को शिक्षित करने पुलिस की पहल, खुला पुस्तकालय

नक्सल ईलाके के बच्चों को शिक्षित करने पुलिस की पहल! Stats Free Library in Naxal Affected Areas Kanker for Students

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : August 21, 2022/5:23 pm IST

कांकेरः Stats Free Library पुलिस सुरक्षा के साथ साथ अब बच्चों की आवश्यकता को ध्यान में रखकर उनको पढ़ाई के लिए प्रेरित करने का भी काम करना प्रारंभ किया है। नक्सल इलाको में बच्चों को पढ़ाई में रूचि लाने के लिए अति संवेदनशील क्षेत्र कोयलीबेड़ा के थाना में क्षेत्र के बच्चों के लिए निःशुल्क पुस्तकालय खोला गया है। इसमें प्रतियोगी परीक्षाओं में उपयोग आने वाली पुस्तकें मिलेंगी वहीं समय समय पर बेहतर भविष्य बनाने के लिए मार्गदर्शन भी मिलेगा।

Read More: प्रेमी से संबंध बनाने के बाद प्रेग्नेंट हो गई प्रेमिका, बात शादी की आई तो युवक बोला- निकल पतली गली से

Stats Free Library इसके अलावा सभी प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षाओं की भी किताबे है, जिसका बच्चे यहां पर आकर किताबों का लाभ लेकर पढ़ाई कर सकेगें। इस दौरान समय-समय पर बच्चों को कैरियर बनाने के लिए मार्गदर्शन भी विशेषज्ञों के द्वारा दिया जाएगा। कोयलीबेड़ा में बीएसएफ की कंपनी है, वहां के अधिकारी भी मार्गदर्शन करते रहेंगे। जनप्रतिनिधियों की सहयाता से यह प्रयास कर रहे है कि इस पुस्तकालय में ज्यादा से ज्यदा किताबे उपलब्ध करा सके। यह जिले का दूसरा पुस्तकालय है और आने वाले समय में अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में भी पुस्तकालाय खोला जाएगा, जहां बच्चे पढ़कर आगे बढ़ सकेगें।

Read More: ‘1 लाख कार्यकर्ता CM हाउस का करेंगे घेराव’ BJP ने दी चेतावनी, तो मंत्री चौबे बोले- BJYM पीएम मोदी से मांगे 2 करोड़ रोजगार

पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने कहा कि हम नवा अंजोर योजना के तहत जिले के कोयलीबेड़ा जो एक अंदरूनी क्षेत्र है, जहां पर काफी सारे पढ़ने वाले बच्चे है। जो स्कूल की पढ़ाई व कालेज की पढ़ाई करके आगे अपने भविष्य को लेकर बहुत ज्यादा जानकारी नहीं रहती है, जिसके चलते वह आगे की संभावनाओं का लाभ नहीं उठा पाते है। पुलिस ने इसीलिए कोयलीबेड़ा में बच्चो के लिए पुस्तकालय खोला है , जहां पर बच्चे बाकी समय में पढ़ाई कर सके।

Read More: क्लास रूम में छात्रा ने बिंदास होकर छात्र को किया Lip Kiss, किसी ने लीक कर दिया स्कूल में रोमांस का वीडियो