Supplementary budget of 2485 crores passed in the assembly

विधानसभा में 2485 करोड़ का अनुपूरक बजट पारित, सीएम ने कहा ‘हमारी योजनाओं का लाभ लाखों लोगों को मिला’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : July 28, 2021/8:27 pm IST

रायपुर। Supplementary budget of CG : छत्तीसगढ़ विधानसभा में राज्य सरकार का अनुपूरक बजट पारित हो गया है, इस बार 2 हजार 485 करोड़ 59 लाख रुपए का अनुपूरक बजट पारित किया गया है। इसके बाद सदन की कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: नेस्ले इंडिया को जून तिमाही में 10.7 प्रतिशत की वृद्धि…

Supplementary budget of CG : अनुपूरक बजट पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हम किसानों की मदद करने में पीछे नहीं हटेंगे, ग्रामीण क्षेत्रों में वर्मी कंपोस्ट की मांग बढ़ी है, इससे हजारों लोगों को रोजगार भी मिला है, इस योजना के लिए 1 लाख एकड़ जमीन सुरक्षित की है। गोधन न्याय योजना को संसद की कमेटी ने सराहा है।

ये भी पढ़ें: बड़ी खबर : अब अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल,…

Supplementary budget of CG : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र ने डीजल और पेट्रोल में सेस लगाया, केंद्र सेस की राशि राज्यों को नहीं देती, हमारी योजनाओं का लाभ लाखों लोगों को मिला, आज राज्य के लोग स्वाभिमान से जी रहे हैं, CM भूपेश बघेल ने सदन में कहा कि भूमिहीन खेतिहर मजदूर न्याय योजना लागू होगा, प्रति परिवार 6 हजार रुपए वार्षिक देंगे। CM भूपेश बघेल ने कहा, ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य, शिक्षा की सुविधा बढ़ाएंगे, आदिवासी क्षेत्रों में अब डॉक्टर की कमी नहीं है।

ये भी पढ़ें: आईडीबीआई बैंक का शुद्ध लाभ जून तिमाही में चार गुना…

इसके पहले अनुपूरक बजट चर्चा पर CM भूपेश बघेल ने कहा कि ‘डी पुरेंदश्वरी के आने के बाद सबका लाइन लेंथ बिगड़ा है, बीजेपी के पास छत्तीसगढ़ में कोई नेता नहीं है, पीएम मोदी राज्य के बीजेपी सांसदों को मंत्री नहीं बनाए।

सुकमा में सुरक्षाबलों को कामयाबी, मुठभेड़ में 1 नक्सली ढेर, हथियार और नक्सल सामान बरामद

 
Flowers