Kudargarh Festival postponed by collector

Surajpur News : स्थगित किया गया कुदरगढ़ महोत्सव, बाघ के हमले से दो ग्रामीणों की मौत के बाद कलेक्टर दिया आदेश

Kudargarh Festival postponed :  वहीं बाघ की मौजूदगी के चलते सुरजपुर जिले में होने वाले कुदरगढ़ महोत्सव को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  March 27, 2023 / 01:46 PM IST, Published Date : March 27, 2023/1:46 pm IST

सूरजपुर : Kudargarh Festival postponed : जिले के ओडगी इलाके में बाघ के हमले में दो ग्रामीण की मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल दो ग्रामीणों को इलाज के लिए जिला अस्पताल सूरजपुर और जिला अस्पताल अंबिकापुर रेफर किया गया था। अंबिकापुर जिला अस्पताल में भर्ती घायल ने भी दम तोड दिया। पुलिस और वन विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें : वकीलों की हड़ताल का खामियाजा भुगत रही लाचार महिला, पेड़ पर झूला डाले हुए लगा रही न्याय की गुहार, जानें क्या है पूरा माजरा 

कालामांजन गांव के दो ग्रामीणों की मौत

Kudargarh Festival postponed :  दरअसल यह पूरा मामला ओडगी ब्लॉक के कालामांजन गांव का है। जहां सुबह लगभग 6:00 बजे गांव की ही समय लाल, रायसिंह और कैलाश गांव से लगे जंगल में जलाऊ लकड़ी लेने गए हुए थे, तभी अचानक बाघ ने उन लोगों पर हमला कर दिया। इसमें समय लाल की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं बाघ के हमले के दौरान ग्रामीण ने अपने बचाव में टांगी से बाघ पर हमला कर दिया है। इसमें बाघ भी गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। फिलहाल बाघ गांव से महज 500 मीटर की दूरी पर घायल अवस्था में पड़ा हुआ है। वन विभाग की टीम उसके रेस्क्यू की तैयारी कर रही है। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़ें : प्रदेश सरकार बना रही ‘लाड़ली बहना योजना’ को वोट बैंक का जरिया, महिलाओं के सब्र का टूटा बांध, CM को सौंपा ज्ञापन 

कुदरगढ़ महोत्सव स्थगित

Kudargarh Festival postponed :  वहीं बाघ की मौजूदगी के चलते सुरजपुर जिले में होने वाले कुदरगढ़ महोत्सव को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है। बाघ की मौजूदगी को देखते हुए कलेक्टर संजय कुमार अलंग ने महोत्सव को स्थगित करने का आदेश दिया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें