government gave 3-day ultimatum to contract employees

सरकार ने संविदा कर्मचारियों को दिया 3 दिन का अल्टीमेटम, नहीं माने तो…

Contract employees strike in CG : अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे संविदा कर्मियों को सरकार ने 3 दिन का अल्टीमेटम जारी कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  July 25, 2023 / 08:46 PM IST, Published Date : July 25, 2023/7:44 pm IST

रायपुर : Contract employees strike in CG : प्रदेश भर के 45 हजार से ज्यादा संविदा कर्मचारी नियमितीकरण की मांग को लेकर हड़ताल पर है। वहीं अब एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे संविदा कर्मियों को सरकार ने 3 दिन का अल्टीमेटम जारी कर दिया है। इसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग ने एक आदेश भी जारी किया है जिसके अनुसार अगर संविदा कर्मचारी 3 दिन के भीतर काम पर नहीं लौटे तो उनके खिलाफ सीधे एस्मा के तहत कार्रवाई करने का आदेश जारी किया गया है। साथ ही संविदा कर्मियों के वैकल्पिक व्यवस्था की भी बात कही गई है।

यह भी पढ़ें : हनुमान जी की पूजा करते समय रखे ये ध्यान, साक्षात दर्शन देंगे बजरंगबली 

सरकार ने दी थी सौगात

Contract employees strike in CG : बता दें कि, हाल ही में मुख्यमंत्री ने संविदा कर्मचारियों को सौगात देते हुए उनके वेतन में जबरदस्त बढ़ोत्तरी की घोषणा की थी। सरकार ने संविदा कर्मचारियों के वेतन मान में 27% की वृद्धि कर दी है। बता दें कि लंबे समय से राज्य के संविदा कर्मचारी वेतन बढ़ाने की मांग कर रहे थे। सरकार के फैसले से 37000 से अधिक संविदा कर्मियों को फायदा मिलेगा।

यह भी पढ़ें : RBI ने लोगों को दिया बड़ा झटका, अब खाते से निकाल सकेंगे सिर्फ इतने रुपए 

संविदा कर्मचारीयों ने व्यक्त की थी नाराजगी

Contract employees strike in CG : वहीं संविदा कर्मचारीयों ने सरकार के वेतन वृद्धि के फैसले के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की थी। संविदा कर्मचारियों का कहना है कि, सरकार ने 2018 के चुनावी घोषणा पत्र में संविदा कर्मियों को नियमित करने का वादा किया था। जिसे अब तक पूरा नहीं किया गया। ना ही सरकार हमारी मांगों पर ध्यान दे रही है। हमारी मांगों को लेकर सरकार संवाद भी नहीं कर रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें