The hooliganism of sand mafia in Bhanupratappur

रेत माफियाओं की गुंडागर्दी, बेखौफ होकर कर रहे है रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन, खनिज विभाग पर उठ रहे सवाल

The hooliganism of sand mafia in Bhanupratappur

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : March 8, 2022/10:45 pm IST

भानुप्रतापपुर: कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर क्षेत्र में एक बार फिर रेत माफिया सक्रिय हो गए है। रेत माफिया बेखौफ होकर धड़ल्ले से रेत उत्खनन कर परिवहन कर रहे है। इन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है कि गुंडागर्दी पर उतर जा रहे है।

Read more :  रेत माफियाओं की गुंडागर्दी, बेखौफ होकर कर रहे है रेत का अवैध उत्खनन और परिवहन, खनिज विभाग पर उठ रहे सवाल 

दरअसल, भानुप्रतापपुर क्षेत्र में रेत की खदान मुख्य रूप में चवेला में है। यहां से अधिकृत ठेकेदार के अलावा कुछ अन्य लोग गुंडागर्दी कर रेत का खनन और परिवहन कर रहे हैं। परिवहन में लगे वाहनों में क्षमता से अधिक रेत भर रहे हैं। स्थानीय पत्रकारों ने ओवर लोड वाहनों को संबलपुर में स्थित नाके पर रोककर इसकी जानकारी प्रशासन को दी। वाहन रुके लगभग 5 मिनट भी नही हुए थे कि एक कार में सवार होकर 5 से 6 लड़के आए और दादागिरी करते हुए नाका को स्वयं खोलकर वाहनों को पार करवा दिया। इतना ही नहीं पत्रकारों से भी उलझने लग गए। वहीं ओवरलोड वाहनों को लेकर अब तमाम तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

Read more :  जाने वाली है इमरान खान की कुर्सी! विपक्षी सांसदों ने पेश किया अविश्वास प्रस्ताव

खनिज विभाग पर खड़े हो रहे सवाल
इस पूरे मामले को लेकर अब जिले के खनिज विभाग पर सवाल खड़े हो रहे है। खनन से लेकर परिवहन तक सब कुछ प्रशासन के सामने होने के बाद भी कार्रवाई नहीं होना रेत माफियाओं और अधिकारियों की साठगांठ की ओर इशारा करता है।

Read more :  एक बार में कई लोगों का खाना खा लेता है 10 साल का ये लड़का, फिर भी नहीं भरता पेट, परेशान हैं मां-बाप  

खराब हो रही है सड़क
सड़क निर्माण के वक्त यह तय किया जाता है कि उससे कितने वजनी वाहन गुजर सकते हैं। लेकिन क्षमता से अधिक वजन लेकर चल रहे वाहनों सड़कों पर दौड़ रही है। लिहाजा सड़क जल्दी खराब होने की संभावना बनी हुई है।