CG women group on Mann Ki Baat

बेमेतरा के इस महिला समूह को मिलेगा सम्मान, ‘मन की बात’ में पीएम ने बताया उल्लेखनीय कार्य

गांव की महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है और बताया की बीते 17 से 18 वर्षों से महिलाएं जनसेवा के रूप में स्वच्छ बनाने गांव के सार्वजनिक जगहों पर रोज साफ सफाई करती हैं।

Edited By :   Modified Date:  April 30, 2023 / 08:52 PM IST, Published Date : April 30, 2023/8:51 pm IST

CG women group on Mann Ki Baat: बेमेतरा। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मन की बात की सौ वे एपिसोड का प्रसारण हुआ, जिसमें छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के साजा के ग्राम देऊरगांव के जय गोड़वाना महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं की कार्यों का उल्लेख किया। वहीं गांव की महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है और बताया की बीते 17 से 18 वर्षों से महिलाएं जनसेवा के रूप में स्वच्छ बनाने गांव के सार्वजनिक जगहों पर रोज साफ सफाई करती हैं।

वही महिलाएं इस कार्य को सेवा भाव से निशुल्क गांव के स्वक्षता लिए करते है, जिसके लिए शासन प्रशासन के द्वारा द्वारा एवं किसी से आज तक किसी प्रकार सहयोग नहीं लिए गया, वही समूह की महिलाओं ने बताया की गांव को खुशहाल और समृद्ध बनाने समूह की महिलाओं को आर्थिक मदद की आवश्यकता है ताकि स्व सहायता समूह की महिलाएं का हौसला और बढ़ेगा माडल ग्राम के नाम से जाना जाएगा, वही यह गांव ओ डी एफ ग्राम घोषित भी हो चुका है स्वच्छ गांव सुंदर गांव के नाम से गांव जाना जाता है।

बताया जा रहा है कि 24 अक्टूबर 2021 की मन की बात एपिसोड में प्रधानमंत्री ने देऊरगांव की जय गोड़वाना महिला स्व सहायता समूह के द्वारा किए गए स्वच्छता अभियान एवं अन्य सामाजिक कार्यक्रमों का उल्लेख किया था,जिसमे 12 नवम्बर 2021 को पूर्व संसदीय सचिव ने समूह की सभी महिलाओं को साल श्री फल से भेंट किया था,जिसके बाद उसी समय बफाना ने उच्चस्तर पर पहुँचाने का प्रयास किया था जिसका परिणाम आज समूह के महिलाएं को मिल रहा है।

read more: इतने कर्मचारियों की होगी छुट्टी! सरकार ने तैयार की सूची, जल्द लिया जा सकता है ये फैसला 

read more: ग्रामीणों ने नाबालिग चोर को खंभे से बांधकर किया ऐसा काम, तमाशबीन बने रहे लोग 

 

 
Flowers