Tunnel work complete, rescue team can bring Rahul out anytime

टनल बनाने का काम पूरा, कभी भी राहुल को बाहर लेकर आ सकती है रेस्क्यू टीम, अलर्ट मोड पर प्रशासन और पुलिस की टीम

टनल बनाने का काम पूरा, कभी भी राहुल को बाहर लेकर आ सकती है रेस्क्यू टीम : Tunnel work complete, rescue team can bring Rahul out anytime

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : June 13, 2022/10:51 pm IST

जांजगीर चांपाः rescue team can bring Rahul  जांजगीर चांपाः छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में बोरवेल के लिए खोदे गए गड्ढे में फंसे राहुल को निकालने में जुटी रेस्क्यू टीम को बड़ी सफलता मिली है। 80 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने राहुल के करीब पहुंच गई है। रेस्क्यू टीम उनकी आवाज सुन रही है। अब से कुछ देर अब राहुल को बोरवेल से बाहर निकाला जाएगा। मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों को अलर्ट पर रखा गया है। बाहर निकालने के बाद यहां से उन्हें सीधे अस्पताल ले जाया जाएगा।

Read more : सऊदी अरब को लगा तगड़ा झटका, रूस बना भारत का दूसरा सबसे बड़ा कच्चा तेल आपूर्तिकर्ता… 

rescue team can bring Rahul  कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि राहुल शाम से अब बेहतर हालत में है। खाना मांग रहा है। इसके बाद हम फिर से आशान्वित हुए हैं। उसकी सांसें भी ठीक चल रही हैं। बच्चे की जान को खतरा नहीं है। अब हम कह सकते हैं कि अंतिम पड़ाव में पहुंच चुके हैं। अगर कोई बड़ी चट्‌टान नहीं आई और अंदर ठीक रहा तो एक घंटे में बच्चे को निकाल लेंगे। हमने जांजगीर से बिलासपुर के बीच के सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है।

Read more : प्रयागराज हिंसा : बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, जाने क्या है मांग 

10 जून को बोरवेल में गिरा था राहुल

राहुल साहू (10) का शुक्रवार दोपहर 2 बजे के बाद से कुछ पता नहीं चला। जब घर के ही कुछ लोग बाड़ी की तरफ गए तो राहुल के रोने की आवाज आ रही थी। गड्‌ढे के पास जाकर देखने पर पता चला कि आवाज अंदर से आ रही है। बोरवेल का गड्‌ढा 80 फीट गहरा है। ये भी बताया गया है कि बच्चा मूक-बधिर है, मानसिक रूप से काफी कमजोर है। जिसके कारण वह स्कूल भी नहीं जाता था। घर पर ही रहता था। पूरे गांव के लोग भी 2 दिन से उसी जगह पर टिके हुए हैं, जहां पर बच्चा गिरा है। राहुल अपने मां-बाप का बड़ा बेटा है। उसका छोटा भाई 2 साल छोटा है। पिता की गांव में बर्तन की दुकान है।