Two employees suspended due to irregularities in chhattisgarh Dhan kharidi kendra

धान खरीदी केन्द्र कोरबी में अनियमितता के चलते दो कर्मचारी निलंबित, चार के खिलाफ एफआईआर

धान खरीदी केन्द्र कोरबी में अनियमितता के चलते दो कर्मचारी निलंबित : Two employees suspended due to irregularities in paddy procurement center Korbi, FIR against four

Edited By: , November 29, 2022 / 08:48 PM IST

रायपुर । जांजगीर-चांपा जिले के धान खरीदी केन्द्र कोरबी में धान खरीदी में अनियमितता का मामला पकड़ में आने पर दो कर्मचारियों को निलंबित करने के साथ ही थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है। कलेक्टर जांजगीर-चांपा से प्राप्त जानकारी के अनुसार सेवा सहकारी समिति कोरबी में फर्जी पंजीयन की शिकायत की जांच सही पाये जाने पर ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी एस.के. जोगी और धान खरीदी केन्द्र के प्रभारी सह ऑपरेटर विकास सिंह को निलंबित कर एफआईआर दर्ज कराया गया है। इस कार्य में संलिप्त पूजा अग्रवाल एवं जितेन्द्र अग्रवाल के विरूद्ध भी प्रशासन ने एफआईआर दर्ज कराया है।

यह भी पढ़े :  छत्तीसगढ़ में भी चल रहा धर्म परिवर्तन का खेल, ग्रामीणों ने आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ा… 

गौरतलब है कि जांजगीर-चांपा जिले में धान खरीदी में किसी भी तरह की अफरा-तफरी की रोकथाम के लिए कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा के मार्गदर्शन में सतत् निगरानी रखी जा रही है। धान खरीदी की व्यवस्था की शिकायत से लेकर फर्जी पंजीयन, अवैध धान के विक्रय एवं अन्य गड़बड़ियों की जांच-पड़ताल के लिए अनुभाग स्तर पर चार जांच दल गठित किए गए है जो शिकायतों की जांच कर तत्परता से कार्यवाही कर रहे है।

यह भी पढ़े :  बेंगलुरु में दोहराया गया चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड, छात्र ने इस तरीके से रिकॉर्ड किए छात्राओं के अश्लील वीडियो, और अब..

सेवा सहकारी समिति कोरबी में पाए गए अनियमितता के जांच दल में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कमलेश नंदिनी साहू, उप पंजीयक उमेश गुप्ता, नोडल अधिकारी जिला सहकारी बैंक अश्वनी पांडेय, सहायक अधीक्षक भू-अभिलेख शाखा विनय पटेल शामिल थे।