उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बोले- सरकार को बड़ी चुनौती देंगे चरणदास महंत, छत्तीसगढ़ को अपनी कर्मभूमि बताया |

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बोले- सरकार को बड़ी चुनौती देंगे चरणदास महंत, छत्तीसगढ़ को अपनी कर्मभूमि बताया

Vice President Jagdeep Dhankhar in cg:

Edited By :   Modified Date:  January 20, 2024 / 10:12 PM IST, Published Date : January 20, 2024/10:10 pm IST

Vice President Jagdeep Dhankhar in cg: रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम के पहले दिन आज उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी विधायकों को संसदीय परंपराओं के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत बड़ी चुनौती देंगे, मैं उम्मीद करता हूं सकारात्मक चुनौती देंगे।

read more: CG News: पूर्व मंत्री के भाई के 218 करोड़ के टेंडर रद्द, जांच के बाद लगे ये आरोप

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा मैं वकील के रूप में 100 बार छत्तीसगढ़ आया यह मेरी कर्मभूमि है और गहरा लगाव है। संविधान की मूल प्रति विधायकों को दी जाएं। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा अंबेडकर ने अनुच्छेद 370 को ड्राफ्ट करने इंकार किया था। मैंने केंद्रीय मंत्री रहते कश्मीर की पीड़ा देखी थी। अब अनुच्छेद 370 हटने के बाद स्थिति सुधरी है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने विधायकों को कहा कि टेलीस्कोप की तरह जनता के मुद्दे पर नजर रखें। माइक्रोस्कोप की तरह सरकार के कामों पर नजर रखें। उन्होंने कहा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत बड़ी चुनौती देंगे, मैं उम्मीद करता हूं सकारात्मक चुनौती देंगे। चरणदास महंत सरकार का पूरा सहयोग करें।

read more: Khali on Ram Mandir: ‘जो राम मंदिर नहीं जा रहे वो…’ रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाने वालों को मशहूर रेसलर द ग्रेट खली ने दिया सुझाव

वहीं केबिनेट मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा विधायक को जनता से जुड़ाव रखना जरूरी है। अच्छा विधायक बनने के लिए अध्ययन जरूरी है। लोकतंत्र की ताकत है आज ईश्वर साहू विधायक है। मोदी सरकार वसुधैव कुटुंबकम की अवधारण पर चलती है। हमनें कोरोना काल में 150 देशों में दवाई पहुंचाई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत और संसदीय कार्य मंत्री बृजमोहन अग्रवाल समेत विधायक मौजूद रहे।