Weather update Monsoon entry in Chhattisgarh TODAY

weather update: छत्तीसगढ़ में मानसून की एंट्री! अगले 4 घंटे में भारी बारिश के आसार

Chhattisgarh Weather update : छत्तीसगढ़ में मानसून जल्द दस्तक देने वाला है। जल्द ही मानसून की एंट्री होगी। अगले 4 घंटे में बारिश के आसार हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : June 18, 2022/4:20 pm IST

रायपुर। chhattisgarh weather update: छत्तीसगढ़ में मानसून जल्द दस्तक देने वाला है। जल्द ही मानसून की एंट्री होगी। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 4 घंटे में बारिश के आसार दिख रहे हैं। प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी ​बारिश हो सकती है। एक दो स्थानों पर अधिक बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें:असामाजिक तत्वों ने शिव मंदिर में की तोड़फोड़, भगवान शंकर की ​मूर्ति और नदी की प्रतिमा को किया खंडित

बलरामपुर में मानसून ने दस्तक दे दी है। सुबह से तेज बारिश हो रही है। तेज, आंधी तूफान के साथ बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आज मॉनसून रायपुर संभाग में सक्रीय हो सकता है। मौसम वैज्ञानिकों ने रायपुर में बारिश की संभावना जताई है। रायपुर में सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं। ठंडी हवा चल रही हैं। वहीं रायपुर के अलावा आसपास के जिलों में हल्की बारिश हो रही है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने की संभावना जताई जा रही है। पिछले 24 घंटे में जांजगीर जिले में भारी बारिश हुई है।

ये भी पढ़ें: अग्निपथ योजना: अग्निपथ की आग में झुलस रहे 13 राज्य, 1 की मौत, बिहार बंद का ऐलान

दूसरी ओर पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में मॉनसून के दस्तक देने के साथ ही रेनफॉल की एक्टिविटी बढ़ गई है, प्रदेश के अधिकतर हिस्से में रेनफॉल एक्टिविटी बढ़ जाएगी। भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है। मानसून की एंट्री से अधिकतम तापमान मे गिरावट भी दर्ज की गई है। अशोकनगर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हुई है, खंडवा और बैतूल से प्रदेश में मानसून इंटर हुआ है। जिसके आज आगे बढ़ने की संभावना है। प्रदेश के छिंदवाड़ा, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी से हल्की बारिश के आसार बने हुए है।

Read more: लेटेस्ट और ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां ​क्लिक करें

 
Flowers