When Chhattisgarh's 'Maina' helicopter crashed, four people died

जब छत्तीसगढ़ का ‘मैना’ हेलीकॉप्टर हुआ था क्रैश, चार लोगों की हो गई थी मौत

जब छत्तीसगढ़ का 'मैना' हेलीकॉप्टर हुआ था क्रैश, चार लोगों की हो गई थी मौत! When Chhattisgarh's 'Maina' helicopter crashed, four people died

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : May 13, 2022/12:31 am IST

रायपुर: ‘Maina’ helicopter crashed छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थिति स्वामी विवकेनंद एयरपोर्ट में हैलीकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें पायलट और को पायलट की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि नाइट फ्लाइंग की ट्रेनिंग चल रही थी, इसी दौरान हेलीकॉप्टर आगस्त 109 क्रैश हो गया। फिलहाल एटीसी ने रायपुर एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग रोक दी है और एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों ने ब्लैक बॉक्स को कब्जे में ले लिया है, जिसकी जांच के बाद ही हादसे की वजह सामने आएगी। लेकिन आपको बता दें कि यह विमान छत्तीसगढ़ का दूसरा हेलीकॉप्टर है, जो क्रैश हुआ है। इससे पहले साल 2007 में मैना हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी।

Read More: परेश रावल के बेटे ने चित्रकोट जलप्रपात से लगाई 15 बार छलांग, वजह जानकर नहीं होगा यकीन… 

‘मैना’ हेलीकॉप्टर हुआ था क्रैश

‘Maina’ helicopter crashed 14 जुलाई 2017 की सुबह 11.50 बजे मैना हेलीकॉप्टर भोपाल से निकली थी, लेकिन हेलीकॉप्टर मध्यप्रदेश के बालाघाट के लांजी तहसील के डोढ़हा पथरा के जंगलों में क्रैश हो गया। इस दौरान हेलीकॉप्टर को खोजने में लगभग 4 दिन का समय लगा था, जिसके बाद हेलीकॉप्टर का मलबा और उसमें सवार 4 लोगों का शव बरामद किया गया था।

Read More: Raipur के कमल विहार में ये कैसा खेल ? प्लॉट आवंटन पर कई सवाल, बिना विज्ञापन टेंडर की प्रक्रिया पूरी

भैंस खोजने शख्स ने दी थी जानकारी

गौरतलब है कि छुईखदान ब्लॉक के सरोही गांव निवासी महासिंह चरवाहा ने रेडियो में खबर सुनी थी कोई हेलिकॉप्टर गायब है। इस बीच वह अपने भैंस को खोजने जंगल की ओर निकला था, तभी उसने पहाड़ी के पास हेलिकॉप्टर के टुकड़े देखे थे। चरवाहे ने गांव के सरपंच व पटेल को खबर दी थी।

Read More: नाइट फ्लाइंग ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कब्जे में लिया हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स