Chopper Crash in Raipur: Airport Authority Seized Black From Helicopter

नाइट फ्लाइंग ट्रेनिंग के दौरान हुआ हादसा, एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कब्जे में लिया हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जब्त किया हेलीकॉप्टर का ब्लैक बॉक्स! Chopper Crash in Raipur Airport: Airport Authority Seized Black From Helicopter

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 12, 2022/11:48 pm IST

रायपुर: Chopper Crash in Raipur छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरुवार देर रात एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें पायलट और को पायलट की मौत हो गई। हादसे में मारे गए पायलट का नाम कैप्टन जीके पंडा और कैप्टन ए. के श्रीवास्तव है। बता दें कि कैप्टन पांडा 2010 से अपनी सेवाएं दे रहे थे और वे सीनियर पायलट थे। फिलहाल दोनों के शव को मर्च्यूरी में रखा गया है और कल सुबह दोनों के शव का पीएम कराया जाएगा।

Read More: सीएम भूपेश ने सभी कलेक्टरों को वर्मी कंपोस्ट खरीदी के संबंध में भेजा पत्र, कहा – किसानों के लिए यह खाद वरदान

अगस्ता 109 क्रैश

Chopper Crash in Raipur मिली जानकारी के अनुसार कैश होने वाला हेलीकॉप्टर अगस्ता 109 था और यह 2006 का मॉडल था। बताया जा रहा है कि हिमालयन पुत्र एविएशन कंपनी के पायलट ट्रेनिंग देने के लिए आए थे और देर रात नाइट फ्लाइंग ट्रेनिंग की जा रही थी। बताया गया कि कैप्टन जयसवाल फ्लाइंग करके लौट चुके थे और इसके बाद कैप्टन पंडा फ्लाइंग पर गए थे और इसी दौरान रनवे पर ये हादसा हो गया।

Read More: कांग्रेस का मिशन रिवाइवल…बीजेपी कैसे करेगी काउंटर?

नाइट फ्लाइंग के दौरान हुआ हादसा

वहीं, इस घटना के ATC ने रायपुर में विमानों की लैंडिंग रोक दी है। रायपुर आने वाली विमानों को अब नागपुर डायवर्ट किया जा सकता है। फिलहाल एयरपोर्ट अथॉरिटी और सुरक्षा जवानों ने ब्लैक बॉक्स निकाल लिया है और इसकी जांच के बाद ही ये खुलासा हो पाएगा कि हादसा कैस हुआ?

Read More: परिवारवाद को लेकर सीएम भूपेश ने दिया बड़ा बयान, कहा – कांग्रेस के चिंतन शिविर में एक परिवार-एक टिकट के फॉर्मूले पर होगा विचार

ATC ने रायपुर में विमानों की लैंडिंग रोक दी

इस हादसे को लेकर राज्यपाल अनुसुइया उइके और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने शोक व्यक्त किया है। राज्यपाल उइके ने शोक व्यक्त करते हुए बताया कि उन्होंने हादसे में मारे गए दोनों पायलटों के सााि उड़ान भरीं थी। उन्होंने भगवान से मृतक के परिजनों को हौसला प्रदान करने की कामना की है।

Read More: दुनिया बदल गई…बाबू कब बदलेंगे…! आखिर सिस्टम चलाने वाले खुद कब सिस्टमैटिक होंगे?