दिल्ली दहलाने की साजिश में दो आतंकी गिरफ्तार, CAA और NRC के खिलाफ सोशल मीडिया में मुस्लिमों को जोड़ने कर रहे थे काम | Two terrorists arrested in Delhi terror plot, working against CAA and NRC to connect Muslims in social media

दिल्ली दहलाने की साजिश में दो आतंकी गिरफ्तार, CAA और NRC के खिलाफ सोशल मीडिया में मुस्लिमों को जोड़ने कर रहे थे काम

दिल्ली दहलाने की साजिश में दो आतंकी गिरफ्तार, CAA और NRC के खिलाफ सोशल मीडिया में मुस्लिमों को जोड़ने कर रहे थे काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : March 8, 2020/4:14 pm IST

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत के दो आतंकियों को हिरासत में लिया है। दिल्ली पुलिस ने यह बड़ी कार्रवाई ओखला इलाके में की है जहां से इन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया हैं। पकड़े गए लोगों का नाम जहानज़ेब सामी और उसकी पत्नी हिन्दा बशीर बेग है। दोनों के पास से संवेदनशील सामग्री भी बरामद हुई है।

ये भी पढ़ें: बेडरूम में ब्वॉयफ्रेंड के साथ थी 17 वर्षीय लड़की, मां के आते ही खिड़की से लगा…

पुलिस के मुताबिक ये दोनों पति-पत्नी दिल्ली में हमले की तैयारी में थे और इंडियन मुस्लिम यूनाइट नाम से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चला रहे थे, इस प्लेटफॉर्म का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों को एंटी CAA, NRC प्रदर्शन से जोड़ना था। दोनों लोग कश्मीर के रहने वाले हैं और दिल्ली में अगस्त से रह रहे थे, दोनों के पास से जेहादी लिटरेचर भी बरामद हुआ है।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट से इन महिलाओं ने रखी अपनी बात, साझा किए …

दिल्ली की उत्‍तर-पूर्वी जिला में पिछले दिनों ही सीएए के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए थे। पुलिस दंपति को हिरासत में लेकर इनका हिंसा में कोई कनेक्‍शन है या नहीं यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को ही बताया था कि इस हिंसा में अब तक कुल 690 मामले दर्ज किए गए हैं और तकरीबन 2,200 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें: भारतीय इतिहास में पहली इतना महंगा हुआ Gold, जानिए क्या है आज के सोन…