21 दिन का लॉक डाउन : वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में अहम फैसले, जरुरी सेवाएं नहीं होंगी प्रभावित | 21 day lock down: Important decisions in the meeting of senior administrative officials Important services will not be affected

21 दिन का लॉक डाउन : वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में अहम फैसले, जरुरी सेवाएं नहीं होंगी प्रभावित

21 दिन का लॉक डाउन : वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक में अहम फैसले, जरुरी सेवाएं नहीं होंगी प्रभावित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : March 25, 2020/2:09 am IST

रायपुर । कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए प्रधानमंत्री के 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा के बाद रायपुर में आगामी रणनीति को लेकर देर रात एक बैठक हुई। बैठक में अपर मुख्य सचिव होम और CS टू सीएम सुब्रत साहू ने बैठक की अध्यक्षता की।बैठक में DGP,कलेक्टर आईजी रायपुर रेंज, SSP रायपुर,ADM,SDM समेत पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी मौजूद रहे। पुलिस कंट्रोल रूम के C4 बिल्डिंग सभागार में हुई बैठक में प्रदेश के नागरिको की सुविधाओ के लिए रणनीति पर लंबी चर्चा हई।

ये भी पढ़ें- कोविड 19 पर बिग बी का ज्योतिष ज्ञान, फूटा फिल्मकार का गुस्सा, बोले-…

21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा के बाद इस अवधि में बैंक, बीमा, पेट्रोल पंप, एलपीजी गैस केंद्र, एटीएम, मेडिकल स्टोर, सरकारी,निजी अस्पताल समेत किराना दुकान जैसी आवश्यक वस्तुओं के प्रतिष्ठान खुले रहेंगे, लोग एक जगह एकत्रित न है इसके लिए सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। परिवार का एक व्यक्ति ही बाजार जाकर सामान खरीदे,बैठक में प्रदेश वासियो से शालीनता से बर्ताव करने के निर्देश दिए हैं।ही फालतु घुमने वालो को पहचानकर और असली जरूरतंदो की जरूरत को समझकर उनकी पुरी मदद करने के निर्देश जारी किए हैं।

ये भी पढ़ें- ‘जनता कर्फ्यू’ के दिन DM और SP खुद ही जुलूस निकालकर शंख और घंटा बजा…

इसके अलावा कलेक्टर रायपुर ने शहर की जनता से अपील करते हुए कहा है कि घबराने की जरुरत नहीं है।सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक का समय काफी होता है, आराम से सामान लें और दुकानों पर ज्यादा भीड़ न लगाए और दुकानो पर डिस्टेंस बनाकर रखे। वहीं एसएसपी रायपुर ने चेतावनी देते हुए कहा है कि शहर में अनावश्यक न घुमें और घुमते पाये जाने पर वाहन जब्तकर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। नियमों का उल्लंघन करने वालों के नाम गुंडा लिस्ट में डालकर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।