कोरोना काल में करदाताओं को बड़ा झटका, प्रॉपर्टी टैक्स के लिए अब देनी होगी अधिक राशि | A big blow to taxpayers in Corona era, now more amount will have to be paid for property tax

कोरोना काल में करदाताओं को बड़ा झटका, प्रॉपर्टी टैक्स के लिए अब देनी होगी अधिक राशि

कोरोना काल में करदाताओं को बड़ा झटका, प्रॉपर्टी टैक्स के लिए अब देनी होगी अधिक राशि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : April 2, 2021/5:20 am IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। राजधानी भोपाल के साढ़े 5 लाख से अधिक करदाताओं को प्रॉपर्टी टैक्स के लिए अधिक राशि चुकानी होगी। नगर निगम ने वित्तीय बजट स्वीकृत किया है। 1 अप्रैल से प्रॉपर्टी टैक्स कलेक्टर गाइडलाइन के आधार पर वसूला जाएगा।

Read More News: सीएम भूपेश बघेल के नाम से जाना जाएगा ये तालाब, ग्रामीणों और अधिकारियों ने सर्वसम्मति से

पहले शहर को 8 जोन में बांट कर प्रॉपर्टी टैक्स वसूल किया जाता था। परिषद का कार्यकाल पूरा होने के बाद निगम अफसरों का यह दूसरा बजट है। अधिकारियों ने बताया कि कुल 2 हज़ार 5 सौ 16 करोड़ रुपये का यह बजट बिना लाभ-हानि का है।

Read More News: VIP रोड के कई कैफे में पुलिस ने दी दबिश, देर रात खुले थे कैफे, मौके से हुक्का

हालांकि जल कर और अन्य वसूले जाने वाले प्रभारों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। निगम ने सभी विभागों के लिए बजट का प्रावधान किया है। जिसमें केंद्र सरकार की अमृत योजना के तहत निगम की हिस्सेदारी के साथ मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजना, सड़कों के निर्माण एवं संधारण का खाका तैयार किया गया है। यातायात व्यवस्था, शहर की लाइटिंग, खेल मैदान और पार्क निर्माण के साथ तालाबों के संरक्षण के लिए विभिन्न मदों का प्रावधान किया गया है।

Read More News: निबंध लिखकर बताना होगा आपने मास्क क्यों नहीं पहना, लोगों को सबक सिखाने पुलिस और प्रशासन की नई पहल

 
Flowers