सीएम भूपेश बघेल के नाम से जाना जाएगा ये तालाब, ग्रामीणों और अधिकारियों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला | This pond will be known as CM Bhupesh Baghel, villagers and officials unanimously decided

सीएम भूपेश बघेल के नाम से जाना जाएगा ये तालाब, ग्रामीणों और अधिकारियों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला

सीएम भूपेश बघेल के नाम से जाना जाएगा ये तालाब, ग्रामीणों और अधिकारियों ने सर्वसम्मति से लिया फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : April 1, 2021/6:11 pm IST

पेंड्रा: प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जोगी डबरी के नाम से मशहूर मरवाही क्षेत्र में तालाब निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। मरवाही से सटे लोहारी गांव में मनरेगा के तहत तालाब का निर्माण किया जाएगा। ग्रामीणों और अधिकारियों की सहमति से तालाब का नाम भूपेश तालाब रखा गया। सीएम भूपेश के नाम से बनाए जा रहे इस तालाब को लेकर मजदूरों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

Read More: छत्तीसगढ़ में लक्ष्य से ज्यादा लोगों का हुआ टीकाकरण, आज 2 लाख 34 हजार 397 लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

बता दें कि इससे पहले मरवाही में पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत अजीत जोगी के समय छोटे छोटे जलश्रोतों का नाम जोगी डबरी रखा गया था। अब तक जोगी डबरी के नाम से मषहूर रहे मरवाही क्षेत्र मे आज प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल की दस्तक देखने को मिली है। जहां मरवाही से सटे लोहारी गांव में आज मनरेगा के तहत एक तालाब निर्माणकार्य का भूमिपूजन किया गया, तो यहां ग्रामीणों और अधिकारियों की सर्वसम्मति से इस नए बनाए जानेवाले तालाब का नाम भूपेश तालाब रखा। 

Read More: CG Lockdown: छत्तीसगढ़ में उठी लॉकडाउन की मांग, सीएम ​भूपेश बघेल ने ​जिला कलेक्टर्स को दिए ये निर्देश

मरवाही में जब स्वर्गीय अजीत जोगी मुख्यमंत्री रहे तब यहां छोटे छोटे जलश्रोतों का नाम जोगी डबरी रखा गया था और अब यह पहला अवसर है कि मरवाही क्षेत्र में तालाब का नाम भूपेश तालाब रखा गया। मुख्यमंत्री के नाम पर तालाब बनाए जाने का उत्साह मजदूरों में भी दिखाई दे रहा है और मजदूर भी पूरे जोश खरोश के साथ तालाब निर्माण में जुट गए हैं।

Read More: मध्यप्रदेश में आज 12 कोरोना मरीजों की मौत, 3 लाख के करीब पहुंचा कुल संक्रमितों का आंकड़ा

 
Flowers