सिंथेटिक पनीर की फैक्ट्री पर कार्रवाई, कई क्विंटल नकली दूध से बनी सामग्री को किया नष्ट | Action on the synthetic cheese factory Made from many quintals of imitation milk destroyed

सिंथेटिक पनीर की फैक्ट्री पर कार्रवाई, कई क्विंटल नकली दूध से बनी सामग्री को किया नष्ट

सिंथेटिक पनीर की फैक्ट्री पर कार्रवाई, कई क्विंटल नकली दूध से बनी सामग्री को किया नष्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : March 20, 2019/3:21 pm IST

मुरैना । जिले में नकली दूध और पनीर का कारोबार लगातार फलता फूलता जा रहा है। मुरैना खाद्य विभाग और जिला प्रशासन की संयुक्त कार्रवाही में बुधवार को पनीर की अवैध फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई कर 15 क्विंटल पनीर और 500 लीटर नकली दूध नष्ट किया गया। काफी लंबे समय से यहां फैक्ट्री संचालित की जा रही थी,जहां से हर दिन सैकड़ों किलो नकली पनीर की सप्लाई की जाती थी । फैक्ट्री में ही नकली दूध भी बनाया जाता था।

ये भी पढ़ें –ऑटो रिक्शा की धमाचौकड़ी के खिलाफ हाईकोर्ट के सख्त निर्देश, नहीं सुध…

सिकरौदा नहर के पास संचालित अवैध पनीर फैक्ट्री की सूचना पर बुधवार को प्रशासन ने कार्रवाई की है। खाद्य विभाग की टीम ने फैक्ट्री की जांच में नकली पनीर बनते हुए पाया गया। कैमिकल से तैयार पनीर की सेम्पलिंग करके टीम ने तत्काल प्रभाव से पनीर को नष्ट करवाया। खाद्य विभाग की कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी फरार हो गए।

ये भी पढ़ें –दुर्ग लोकसभा सीट पर पशोपेश में कांग्रेस, ताम्रध्वज साहू का बयान, हर…

नकली पनीर की यह अवैध फैक्ट्री काफी लंबे समय से संचालित की जा रही थी। सैकड़ों किलो नकली पनीर यहां से हर दिन सप्लाई किया जाता था । बावजूद इसके प्रशासन की निगाह इस पर नहीं पड़ी। नकली पनीर और दूध से ना जाने कितने लोगों के स्वास्थ्य पर असर पड़ा होगा।