प्रदेश की राजधानी में प्रशासन ने खाली कराई करोड़ों की बेशकीमती जमीन, कई दशकों से था ईरानी डेरा का कब्जा | Administration has vacated valuable land worth crores in the state capital Irani dera was occupied for many decades

प्रदेश की राजधानी में प्रशासन ने खाली कराई करोड़ों की बेशकीमती जमीन, कई दशकों से था ईरानी डेरा का कब्जा

प्रदेश की राजधानी में प्रशासन ने खाली कराई करोड़ों की बेशकीमती जमीन, कई दशकों से था ईरानी डेरा का कब्जा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : November 28, 2020/10:04 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार के एंटी माफिया ऑपरेशन के जरिए भोपाल जिला प्रशासन ने आज एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। दरअसल भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 के ठीक सामने करोड़ों की बेशकीमती जमीन पर सालों से काबिज ईरानी डेरे के कब्जे को प्रशासन ने हटा दिया है। हालांकि ईरानी डेरे के रिहायशी कब्जे को नहीं हटाया गया है, फिलहाल सिर्फ कमर्शियल उपयोग वाले 12 हजार स्क्वायर फीट से ज्यादा के अवैध कब्जे को प्रशासन ने हटाया है।

ये भी पढ़ें- पाक क्रिकेट टीम का सातवां खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, एक दिन पहले मिली थी अंतिम

बता दें कि शनिवार सुबह जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम पुलिस बल के साथ भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 की तरफ ईरानी डेरे का अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। शनिवार सुबह से करीब 12 हजार वर्गफीट पर अवैध कब्जे और निर्माण को जेसीबी मशीन से हटाया गया।

ये भी पढ़ें- जाइया मिर्च के उत्पादन ने दी पहचान, अब बलरामपुर के रामलाल IIT में करेंगे रिसर्च

दरअसल कुछ दिनों पहले ईरानी डेरे में एक बदमाश को गिरफ्तार करने पुलिस की टीम गई थी, जिस पर ईरानी डेरे के लोगों ने हमला कर दिया था। पुलिस को बदमाश गिरफ्तार करने के लिए 60 से 70 राउंड फायर करने पड़े थे। पुलिस को अंदेशा था कि आज भी कब्जा हटाने के दौरान हिंसात्मक विरोध हो सकता है। लिहाजा पुलिस हजारों जवानों के साथ मौके पर पहुंची थी, प्रशासन बिना विवाद के अतिक्रमण हटाने में कामयाब रहा ।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/5vNlwgSVxvg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>